Sunday , July 22 2018

अखिलेश सरकार के मंत्री गायत्री प्रजापति समेत 7 लोगों पर गैंग रेप का मामला दर्ज

समाजवादी पार्टी के कैबिनेट मंत्री प्रत्यासी गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत 7 लोगों के खिलाफ गैंग रेप का मामला दर्ज किया गया है। इन सभी पर लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में शनिवार को आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

गायत्री प्रजापति और अन्य लोगों पर एक महिला के साथ लंबे समय तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। पहले भी यह मामला सामने आया था लेकिन कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुआ था। बताया जा रहा है कि आब एफआईआर दर्ज होने के बाद लखनऊ पुलिस सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

बता दें कि यह पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद बीते शुक्रवार को कोर्ट ने गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत 7 लोगों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करने को कहा था। पीड़िता का आरोप है कि वह प्रजापति से लगभग 3 साल पहले मिली थी। उस प्रजापति उसकी चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोशी की हालत में उसके साथ रेप किया और उसकी तस्वीरें उतार ली। महिला का आरोप है कि प्रजापति के रेप करने के बाद कई बार तस्वीरों को आधार बनाकर ब्लैकमेल किया गया और उसके साथ रेप किया जाता रहा।

 गौरतलब है कि गायत्री प्रजापति पर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। लेकिन बाद में दोबारा उन्हें मंत्रीमंडल में  शामिल कर लिया गया। फिलहाल प्रजापति सपा के टिकट पर अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं।

 

TOPPOPULARRECENT