Saturday , November 25 2017
Home / Politics / अखिलेश सिंह को मिल सकता है बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार

अखिलेश सिंह को मिल सकता है बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार

नई दिल्ली। बिहार में कांग्रेस विधायकों की टूट रोकने की कसरत में मिली तात्कालिक राहत के बाद पार्टी हाईकमान ने प्रदेश नेतृत्व में बदलाव पर गंभीर मंत्रणा शुरू कर दी है। प्रदेश के जातीय समीकरण में कांग्रेस की सियासत साधने के लिए हाईकमान बिहार कांग्रेस का नेतृत्व अगड़े और दलित समीकरण को सौंपने के विकल्प पर मंथन कर रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता बिहार के नए नेतृत्व को लेकर सूबे के नेताओं से मशविरा कर रहे हैं। राहुल गांधी की इसी हफ्ते विधायकों से दो दिन तक चली बातचीत में ही यह तय हो गया था कि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चौधरी और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह को बदला जाएगा।

नीतीश कुमार की ओर से विधायकों को तोड़ने की हुई कोशिश के बाद हाईकमान फेरबदल में देरी का जोखिम नहीं लेना चाहता। इसीलिए बिहार के नेताओं से नए प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता को लेकर उनकी राय पूछी जा रही है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बिहार के नए प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में इस समय पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। अगड़ी भूमिहार जाति से ताल्लुक रखने वाले अखिलेश भी संगठन की कमान हासिल करने को लेकर काफी सक्रिय हैं। इस सिलसिले में उनकी गुलाम नबी आजाद और सीपी जोशी से चर्चा भी हुई है।

TOPPOPULARRECENT