अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने किसानों का आभार जताया

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने किसानों का आभार जताया

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने किसान मुक्ति मार्च में शामिल होने के लिए देश भर के किसानों का आभार प्रगट किया है। देश के किसान अपने मुद्दों को राष्ट्रीय एजेंडा में लाने में सफल रहे है।

अब तक 23 राजनैतिक दल समन्वय समिति द्वारा प्रस्तावित दोनों कानूनों का समर्थन घोषित कर चुके हैं। इसमें संसद के सभी प्रमुख विपक्षी दलों के साथ भाजपा के समर्थक दल भी शामिल हैं।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समनव्य समिति के संयोजक वी एम सिंह ने इन  सभी राजनीतिक दलों को धन्यवाद देते हुए आशा व्यक्त की है कि वे किसान मुक्ति मार्च  के बाद पार्लियामेंट स्ट्रीट पर  की गई घोषणा के अनुसार  सम्पूर्ण कर्ज़ा मुक्ति और लाभकारी मूल्य की गारण्टी बिल दोनो सदनों में पारित कराने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे तथा 2019 के लोक सभा चुनाव के लिए जारी होने वाले  घोषणा पत्रों में दोनो मुद्दों को शामिल करेंगे। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने किसानों के दोनों मुद्दों को लेकर संघर्ष तेज करने की घोषणा   की है।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने किसान मुक्ति मार्च में महाराष्ट्र से आये किसान श्री किरण गोरवाडे के दुर्घटनावश देहांत होने पर संवेदना व्यक्त की है।

समिति के नेतृत्व द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उनके पार्थिव शरीर को लेकर सांसद श्री राजू शेट्टी पुणे रवाना हो चुके हैं। कल उनके गांव टाकलिवाड़ी, जिला कोल्हापुर में उनकी अंत्येष्टि की जाएगी। समिति ने यह संकल्प व्यक्त किया है कि उनकी कुर्बानी बेकार नहीं  जाएगी। हम  किसानों को हक़ और सम्मान दिलाकर रहेंगे।

Top Stories