Wednesday , December 13 2017

“अगर अमेरिकी मुसलमानों की अलग लिस्ट तैयार हुवी तो मैं भी मुसलमान बन जाऊंगी”:मेडलीन अलब्राइट

वाशिंगटन 28 जनवरी: अमेरिका में सदर ट्रम्प की तरफ से मुसलमानों की अलग लिस्ट तैयार करने के अमल की कोशिश पर रद्द-ए-अमल सामने आ रहा है और पूर्व विदेश मंत्री मेडलीन अलब्राइट और मशहूर टीवी ड्रामे बिग बैंग थियूरी की अभिनेत्री माीम बीलक ने कहा है कि अगर ट्रम्प ने अमेरिकी मुसलमानों की अलग लिस्ट तैयार किया तो वह विरोध खुद को मुसलमान के तौर पर रजिस्टर कराईंगी

साबक विदेश मंत्री मेडलीन अलब्राइट के अनुसार उनकी परवरिश कैथोलिक ईसाई में हुई लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि उनका परिवार यहूदी था। उन्होंने एक टवीट में कह’में एकजुटता के तौर पर खुद को मुसलमान के तौर पर रजिस्टर कराने पर तैयार हूँ।

उनकी इस टवीट को तुरंत हजारों लोगों ने लाईक किया। पूर्व विदेश मंत्री की ओर से यह बयान ऐसे समय आया है जब यह अफवाहें घूम रही हैं कि ट्रम्प एक आर्डर जारी करने वाले हैं जिसके तहत प्रवासियों पर पाबंदी होगी और इसके अलावा सीरिया, यमन और इराक जैसे सात देशों के लोगों के आने पर पाबंदी होने वाली हैं। लेकिन ट्रम्प ने हाल महीने में अमेरिकी मुसलमानों को रजिस्टर करने के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है लेकिन 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इरादा ज़ाहिर किया था कि वह यक़ीनन ऐसा करेंगे और मुसलमानों के अमेरिका में के दाख़िले पर पाबंदी लगाने की मांग किया था लेकिन उसके बाद से पीछे हट गए थे।

सदर ट्रम्प के राष्ट्रपति अभियान के दौरान बड़ी संख्या में लोग अमेरिकी मुसलमानों के साथ एकजुटता के तौर पर् खड़े हुए थे और अब मेडलीन अलब्राइट के टवीट ने अन्य कई लोगों को भी मुतास्सिर किया है कि वह इस मामले पर बोलीं, जिस में मक़बूल बिग बैंग थियूरी की अभिनेत्री भी शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT