Friday , January 19 2018

अगर कांग्रेस से साथ हमारा गठबंधन हुआ तो 300 से ज्यादा सीट जीतेंगे: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को अपने दम पर ही बहुमत मिल जायेगा। लेकिन अगर कांग्रेस से गठबंधन हुआ तो 300 से ज्यादा सीटें मिल सकता है।

अखिलेश ने दावा किया कि जातिगत समीकरणों पर नहीं बल्कि पिछले पांच साल में उन्होंने जो काम किया है और नोटबंदी से जनता को जिस तरह से परेशानी हुई उससे उनकी पार्टी को फायदा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि अब समाजवादी पार्टी में पारिवारिक कलह जैसा कोई मसला नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी चुनावी मुद्दे पूरी तरह से बदल चुके हैं और उत्तर प्रदेश में पहली बार विकास के मुद्दे पर वोट डाले जाएंगे, न कि जातिय समीकरण पर।

अखिलेश ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘‘हमारा पांच साल का काम और नोटबंदी से हुई परेशानियां हमें चुनाव जितायेंगी। जो लाइनें एटीएम के बाहर दिख रही हैं, वो हमें चुनावी बूथ के बाहर नजर आयेगी।” उसके आगे उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को अपना काम दिखाना होगा कि ढ़ाई साल में यहां क्या किया। प्रधानमंत्री यहां से चुनाव जीते, गृहमंत्री यहां से और रक्षामंत्री भी यहां से राज्यसभा में गए। सबसे ज्यादा सांसद उनके यूपी से हैं पर उन्होंने राज्य को कुछ नहीं दिया।

TOPPOPULARRECENT