अगर बड़े पैमाने पर होती रिलीज़ तो निश्चित ही करती कलंक से बहतर बिज़नेस: ‘द ताशकेंत फाइल्स’ म्यूजिक कंपोजर

अगर बड़े पैमाने पर होती रिलीज़ तो निश्चित ही करती कलंक से बहतर बिज़नेस: ‘द ताशकेंत फाइल्स’ म्यूजिक कंपोजर

कलंक और एवेंजर्स एंडगेम जैसी मल्टी-स्टारर बड़े बजट प्रोजेक्ट्स के साथ ‘द ताशकेंत फाइल्स ’की रिलीज़ को फिल्म ट्रेड विश्लेषकों द्वारा पहले एक बुरा निर्णय माना गया था, लेकिन फिल्म की सफलता ने सभी विरुद्ध विश्लेषणों को ही गलत साबित कर दिया।

फिल्म कलंक की तुलना में केवल छह प्रतिशत अर्थात 250 स्क्रीन होने के बावजूद द ताशकेंत फाइल्स ने पहले चार हफ्तों में ही लगभग 14.35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली। फिल्म के बैकग्राउंड स्कोर संगीतकारो सत्या-मानिक-अफसर की तिकड़ी का मानना है कि अगर द ताशकेंत फाइल्स को एक बड़े पैमाने पर रिलीज़ किया गया होता तो निश्चित ही यह फिल्म कलंक से कहीं बेहतर मुकाम हासिल करती|

मानिक बत्रा का कहना है कि, “हर वीकेंड पर सिनेमाघरों में हमारी फ़िल्म को देखने के लिए आने वाले लोगों की बढ़ती संख्या इसकी सफलता का प्रमाण है| दर्शकों को जिस मजबूत और वास्तविक कंटेंट की तलाश थी उन्हें वह सब हमारी फिल्म में देखने को मिला और यही कारण है कि कम स्क्रीन के बावजूद ‘द ताशकेंत फाइल्स’ ने बहुत अच्छा काम किया।

”क्या बॉक्स ऑफिस कलेक्शन असल सफलता से ज्यादा महत्वपूर्ण है? इस बात पर टिप्पणी करते हुए मानिक (जिन्होंने अपनी टीम के साथ आज तक लगभग 30 टेली-सीरीज़ के लिए बैकग्राउंड स्कोर दिया है) ने कहा, “एक अच्छी कहानी और शानदार प्रदर्शन वाली फिल्म दर्शकों के साथ-साथ निश्चित रूप से आलोचकों द्वारा भी सराही जाती है। लेकिन हम इस बात को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते कि बॉक्स ऑफ़िस भी फिल्म की आलोचनात्मक वाहवाही के जितना ही महत्वपूर्ण है और हमसे भी ज्यादा यह फिल्म के निर्माताओं और फाइनेंसरों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे जितना ज्यादा कमाएंगे, फिल्म जगत में शामिल सभी लोगो को उतना ही ज्यादा काम मिलेगा|

सत्या-मानिक- अफसर की प्रसिद्ध तिकड़ी फिल्म ‘खामोशी’ में एक नए गीत और फिल्म ‘कोलायथिर कलाम’ के तमिल वर्जन के साथ जल्द ही दर्शको के सामने आने वाली है। फिल्म का निर्देशन चकेरी टोलेटी द्वारा किया गया है और दोनों फिल्मों में अलग-अलग स्टार कास्ट की गयी है| फिल्म 31 मई को रिलीज होगी।

Top Stories