Tuesday , September 25 2018

अगर साम्प्रदायिक ताकतों से लड़ना है तो ममता बनर्जी को राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ना होगा- पश्चिम बंगाल कांग्रेस

कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि देश में भाजपा विरोधी मोर्चा ‘केवल पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में ही सफल हो सकता है। उन्होंने भाजपा के खिलाफ ‘आमने-सामने की लड़ाई’ का प्रस्ताव रखने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को उनके सलाह की जरूरत नहीं है।

चौधरी ने कहा कि ममता खुद को एक अखिल भारतीय नेता के रूप में पेश करने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘वह कांग्रेस को क्या करने, क्या ना करने की सलाह दे रही हैं। उन्हें कांग्रेस का सलाहकार किसने नियुक्त किया है?

अगर, आप सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने को लेकर गंभीर हैं, तो आपको राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ना होगा। गौरतलब है कि ममता ने हाल में नयी दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान भाजपा और विपक्षी दल के बीच हर राज्य में ‘आमने-सामने की लड़ाई’ की बात की थी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने साथ ही आरोप लगाया कि ममता और तृणमूल कांग्रेस सरकार रामनवमी के जश्न के दौरान हिंसा पर काबू पाने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार राज्य में संघर्षों से निपटने में नाकाम रही, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

TOPPOPULARRECENT