Wednesday , November 22 2017
Home / India / अगस्टा वेस्टलैंड मामले में पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी त्यागी को मिली जमानत

अगस्टा वेस्टलैंड मामले में पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी त्यागी को मिली जमानत

अगस्टा वेस्टलैंड घूसखोरी मामले में पूर्व वायु सेना प्रमुख एस पी त्यागी को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है। सीबीआई ने त्यागी की जमानत याचिका का विरोध किया था लेकिन फिर भी उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी। सीबीआई ने घोटाले में एसपी त्यागी की मिलीभगत की जांच के लिए उन्हें 9 दिसंबर को गिरफ्तार किया था।

सीबीआई ने कोर्ट में अपना पक्ष रहते हुए कहा था कि, ‘अभी तक की जांच में त्यागी के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं। अगस्टा वेस्टलैंड घूसखोरी बड़ा मामला है और इसमें कई हाई रैंकिंग लोगों की भूमिका की जांच कर रही है।’

सीबीआई ने कहा था कि जांच के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि ऐसी स्थिति में आरोपियों को जांच की दिशा के बारे में पता चल जाएगा। एजेंसी ने कोर्ट को बताया था कि इस मामले में पैसों के लेन-देन के बारे में जांच की जा रही है और मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए किसी व्यक्ति को जल्दबाजी में गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

सीबीआई के मुताबिक, ‘अभी 70 फीसदी ऐसे दस्तावेज हैं जो इटालियन भाषा में हैं और इनका अनुवाद कराया जा रहा है।’ जांच पूरी होने में लगने वाले वक्त के बारे में पूछे जाने पर सीबीआई के वकील तुषार मेहता ने कहा था कि फिलहाल इस बारे में नहीं बताया जा सकता।

TOPPOPULARRECENT