Tuesday , June 19 2018

अगुस्टा मामला: कांग्रेस का सवाल, सुब्रमण्‍यम स्‍वामी को कैसे मिली दस्तावेज

नयी दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे पर राज्यसभा में कल हुई बहस के बाद कांग्रेस सदस्यों ने आज भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी को निशाने पर लिया और यह जानना चाहा कि उन्हें रक्षा मंत्रालय, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की संवेदनशील एवं गोपनीय फाइलें कैसे मिलीं और क्या उन्होंने जिन दस्तावेजों का हवाला दिया है वह प्रमाणित हैं।

व्यवस्था के प्रश्न के तहत यह मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने आज कहा कि कल सदन में अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कथित घूस और भ्रष्टाचार के आरोपों पर अल्पकालिक चर्चा के दौरान रक्षा मंत्रालय, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के गोपनीय संवेदनशील दस्तावेजों का संदर्भ दिया गया था।

शर्मा ने कहा कि सदन को यह बताया जाना चाहिए कि इन दस्तावेजों का हवाला देने वाले स्वामी की उन दस्तावेजों तक उनकी पहुंच कैसे हुई जिन्हें उन्होंने सत्यापित कराने और सदन के पटल पर रखने से इंकार कर दिया था. उप सभापति पी जे कुरियन ने कहा कि अगर स्वामी ने उनके द्वारा दी गई व्यवस्था का पालन नहीं किया तो नियम अपना काम करेंगे. कुरियन ने कल कहा था कि वह जिन दस्तावेजों का हवाला दे रहे हैं उन्हें वह प्रमाणित करें और सदन के पटल पर रखें।

कुरियन ने कहा इस व्यवस्था का पालन करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कल उन्होंने व्यवस्था दी थी कि जिन भी दस्तावेजों का हवाला दिया जा रहा है उन्हें सत्यापित किया जाए और सदन के पटल पर रखा जाए।

TOPPOPULARRECENT