अच्छा हिंदू अयोध्या में नहीं चाहता राम मंदिर- शशि थरूर

अच्छा हिंदू अयोध्या में नहीं चाहता राम मंदिर-  शशि थरूर
Click for full image

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है। थरूर के अनुसार अच्छा हिंदू ​विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा। उनके इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

कांग्रेस नेता ने चेन्नई में आयोजित ‘द हिंदू लिट फॉर लाइफ़ डायलॉग 2018’ में कहा कि हिन्दू लोग अयोध्या में भगवान राम का जन्म स्थान मानते हैं। इसलिए कोई भी अच्छा व्यक्ति दूसरों के ढहाए गए पूजा स्थल पर राम मन्दिर का निर्माण नहीं चाहेगा। वहीं थरूर के इस बयान पर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने करारा जवाब दिया है।

स्वामी ने कहा कि थरूर का बयान कांग्रेस को भारी नुकसान पहुंचाएगा, वह अपने नेता के बयान से दूरी बना लेगी। उन्होंने कहा कि सुनंदा पुष्कर की हत्या मामले में थरूर के खिलाफ चार्जशीज दायर हो चुकी है, उन्हें जेल होगी। राम मंदिर और हिंदुत्व के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। सभी संत अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होते देखना चाहते हैं।

वहीं भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि कांग्रेस के नेता बार-बार ऐसा बयान इसलिए दे रहे हैं कि अयोध्या में मंदिर न बने। जानबूझ कर एक समुदाय को संदेश देना चाहते हैं राम मंदिर नही बनने देंगे। गौरतलब है कि अयोध्या विवाद का मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है। कोर्ट 29 अक्टूबर से इस पर सुनवाई शुरू करने जा रहा है।

Top Stories