Thursday , December 14 2017

अजीम इत्तिहाद : हमें दो तिहाई बहुमत, बहुत अवामी हिमायत, भाजपा साफ

पटना : बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब के तीसरे मरहले के रायशुमारी के बाद अजीम इत्तिहाद ने दो तिहाई बहुमत का दावा किया है। जदयू दफ्तर में मुनक्कीद प्रेस काॅन्फ्रेंस में जदयू एमपी पवन कुमार वर्मा ने कहा कि तीसरे मरहले में भी अजीम इत्तिहाद को दो तिहाई सीटें मिलेंगी। दो मरहलों की तरह ही तीसरे मरहले में भी अजीम इत्तिहाद को अवाम का हिमायत मिला है।

भाजपा एसेम्बली इंतिख़ाब हार चुकी है और अब यक़ीनी हार का ठीकरा किसके सिर फोड़ा जाये, इसके लिए भाजपा जुट गयी है। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा का मुक़ामी लीडर नहीं है। जो लीडर बाहर से आये हैं, वे तो नक़ल मकानी कर जायेंगे। भाजपा अपने साथी छोटे पार्टियों पर ही इसका ठीकरा फोड़ने की कोशिश कर रही है। एनडीए पार्टियों का अंदरुनी झगड़ा सामने आ चुका है।

पवन वर्मा ने कहा कि पहले तीन मरहले में अजीम इत्तिहाद के लिए जिस क़िस्म का माहौल बना है और यही चौथे-पांचवें में जारी रहा, तो बड़े अकसरियत के साथ अजीम इत्तिहाद की हुकूमत बनेगी। कहा कि भाजपा के इस हार के पीछे सबसे बड़ा वजह है कि भाजपा ने तरक्की की बात की, लेकिन उसने कास्ट व कॉम्युनल कार्ड खेला।

नीतीश कुमार के किये तरक्की के आगे वजीरे आजम की कही गयी तरक्की की बात टिक नहीं पायी। भाजपा को इस बार पता चला है कि इंसाफ और तरक़्क़ी क्या होता है। अब भाजपा तरक्की के नाम पर नकल का सहारा ले रही है। बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब भाजपा के लिए तबसीरह से लेकर नकल तक का सफर है। उन्होंने कहा कि वजीरे आजम कहते हैं कि महादलितों के लिए कुछ नहीं हुआ, लेकिन उनकी तरफ से तशकील नीति आयोग की कमेटी के चेयरमैन ने रिपोर्ट जारी की है कि हुनर, महादलित तरक्की मिशन, दशरथ मांझी मंसूबा कमजोर तबके के तरक़्क़ी के लिए नायाब शुरुवात है।

 

TOPPOPULARRECENT