Monday , December 18 2017

अटकलों के बीच अतीक अहमद को सपा ने दिया टिकट

फ़ैसल फ़रीद

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने पार्टी के अन्दर चल रही उठा पठक के बीच आज 325 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.मुलायम ने पार्टी कार्यालय पर सूची जारी की वहीँ उस समय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव झाँसी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

अखिलेश समर्थक मंत्री पवन पाण्डेय, राम,गोविन्द चौधरी और अरविन्द सिंह गोप का टिकट काट दिया गया हैं. पवन पाण्डेय को शिवपाल ने एम् एल सी आशु मलिक के साथ कथित दुर्व्यवहार के कारण पार्टी से निकाल दिया था. उनकी जगह पार्टी ने पुराने नेता जय शंकर पाण्डेय के लड़के आशीष पाण्डेय को अयोध्या से टिकट दिया हैं. आशीष और पवन आपस में कजिन हैं. रामगोविंद चौधरी का टिकट बांसडीह से कट गया है. उनकी जगह नीरज सिंह को टिकट मिला हैं. गोप का टिकट रामनगर से कट कर नौ साल बाद पार्टी में लौटे बेनी प्रसाद वर्मा के लड़के राकेश वर्मा को मिला हैं.

कानपूर कैंट से अतीक अहमद और मोहम्मदाबाद से मुख़्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी को टिकट दिया गया हैं. अखिलेश ये टिकट नहीं चाहते थे.

इसी सिलसिले में पूर्व सांसद अतीक अहमद ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की.बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद थे.

ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से भेजी गई सूची में अतीक अहमद का नाम नहीं है. लेकिन लिस्ट आने के बाद ये साफ हो गया कि अतीक अहमद का टिकट नहीं कटने वाला है.

वहीं पटियाली से विधायक नजीबा जीनत के बेटी नाशी खान को टिकट दिया गया हैं. भाजपा विधायक विजय बहादुर यादव को गोरखपुर ग्रामीण से टिकट दिया गया हैं. अखिलेश ने जिन मंत्रियों को हटाया था उनमे राज किशोर सिंह और ओम प्रकाश सिंह को टिकट दिया गया हैं. राज किशोर सिंह के भाई ब्रिज किशोर को भी टिकट दिया गया हैं.

बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भाई हसनुद्दीन सिद्दीकी को भी बाँदा से टिकट दिया गया हैं.मुलायम की बहु अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से लड़ेंगी. मंत्री आज़म खान के बेटे अब्दुल्लाह आज़म भी स्वार सीट से लड़ेंगे.

TOPPOPULARRECENT