अदनान सामी ने कहा, “मैं धरती के स्वर्ग में हूं”, लेकिन कश्मीरी इससे सहमत नहीं

अदनान सामी ने कहा, “मैं धरती के स्वर्ग में हूं”, लेकिन कश्मीरी इससे सहमत नहीं
Click for full image

गायक अदनान सामी श्रीनगर में आकर सातवे आसमान पर हैं, जहां वह 7 अक्टूबर को एसकेआईसीसी में एक संगीत कार्यक्रम में परफॉर्म करेंगे। जबकि गायक जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से गर्मजोशी से स्वागत ले रहे थे और बाद में स्थानीय कलाकारों और संगीतकारों से भरे कमरे में दिखे, वहीँ सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

एक ऐसा शहर जिसने दशकों से नियमित आधार पर हिंसा को देखा है, इसके कई निवासियों ने सुरक्षा उपायों और यातायात नियमों में अनावश्यक गोलाबारी के बारे में शिकायत कर रहे हैं जो इससे आगे बढ़ेंगे।

बहुत से लोग सामी के इस गरमजोशी के पीछे की राजनीति के बारे में बोल रहे हैं। कुछ ट्वीट्स ने पिछले साल पीओके में भारतीय सर्जिकल स्ट्राइक के समर्थन में अदनान सामी के टिप्पणी के प्रति असंतोष का सुझाव दिया था।

राजनीति की बात करते हुए, जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कंसर्ट स्थल पर खाली सीटों की एक तस्वीर को भी शेयर किया है।

सोशल मीडिया पर विपक्ष और आलोचना के बावजूद, कॉन्सर्ट की तैयारी दल लेक के पास श्रीनगर के एसकेआईसीसी के प्रमुख स्थल पर पूरे जोरों से चल रही है। अदनान सामी का पैराडाइस कॉन्सर्ट शाम 5 बजे से शुरू होगा।

अदनान सामी ने श्रीनगर में घर पर महसूस करने के लिए ट्विटर पर अपनी खुशी साझा की। गायक ने मीडिया को यह भी बताया कि उनका प्रयास राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने और पूरे देश के लोगों को कश्मीर की सुंदरता को देखने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद करता है।

Top Stories