Monday , December 18 2017

अदाकारा लीना मारिया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 29 मई: धोखाधड़ी करने के मामले में जुनूबी हिंद की अदाकारा लीना मारिया पॉल पीर की रात पुलिस के चंगुल में फंस गई। चेन्नई पुलिस के साथ मुशतर्का कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने अदाकारा के छह निजी सेक्युरिटी मुलाज़िम को भी गिर

नई दिल्ली, 29 मई: धोखाधड़ी करने के मामले में जुनूबी हिंद की अदाकारा लीना मारिया पॉल पीर की रात पुलिस के चंगुल में फंस गई। चेन्नई पुलिस के साथ मुशतर्का कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने अदाकारा के छह निजी सेक्युरिटी मुलाज़िम को भी गिरफ्तार कर लिया। कई सालों से लीना के साथ लिव-इन-रिलेशन में रह रहा उसका ब्वॉयफ्रेंड बालाजी उर्फ चंद्रशेखर भागने में कामयाब रहा। लीना और बालाजी पर ठगी के एक दर्जन से ज़्यादा मामले दर्ज हैं। इनमें से कुछ मामलों में बालाजी अकेले मुल्ज़िम है।

चेन्नई में पुलिस का दबाव बढ़ने पर लीना बालाजी के साथ 12 मई को दिल्ली भाग आई थी। यहां फतेहपुरबेरी इलाके में दोनों चार लाख के किराए पर एक फॉर्म हाउस में रहने लगे। तलाशी लेने पर पुलिस को फॉर्म हाउस से नौ बैरुनी महंगी कारें और 81 इंपोर्टेड ब्रांडेड हाथ की घड़ियां मिलीं। कारों की कीमत आठ करोड़ से ऊपर बताई जा रही हैं।

फॉर्म हाउस में अदाकारा ने छह निजी सेक्युरिटी गार्ड भी तैनात किए हुए थे, जिनमें कि तीन फौज के साबिक जवान हैं। इनमें पानीपत के रहने वाले प्रदीप कुमार व झज्जर , राजकुमार, निरंजन कुमार व नरेंद्र के पास से तीन रिवॉल्वर व एक पिस्टल बरामद हुई। चारों हथियारों के लाइसेंस हरियाणा व जम्मू से बने हैं।

लाइसेंस का परमिट आल इंडिया का है लेकिन दिल्ली में रहने पर इन्होंने दिल्ली पुलिस के लाइसेंसिंग डिपार्टपेंट को इत्तेला नहीं दी थी, जिससे इन चारों के अलावा मुंबई के रहने वाले दो सेक्युरिटी गार्ड को आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

25 साला अदाकारा लीना केरल की रहने वाली है। दो साल पहले उसने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। डिग्री की तालीम हासिल करने के बाद लीना ने दुबई से पढ़ाई की है। वह अब तक दर्जनों तमिल व हिंदी फिल्मों में हीरोइन की किरदार कर चुकी है। ‘मद्रास कैफे’, ‘थाउजेंट इन गोवा’, ‘कोबरा’ व ‘रेड चिली’ उसकी कुछ काबिले जिक्र वाली फिल्में हैं। लीना को कोर्ट में पेश कर प्रोडक्शन वारंट पर चेन्नई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया।

लीना ने दो साल पहले जब मॉडलिंग के बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखा, तब वह मामूली सी कार में चलती थी। लेकिन इतनी जल्दी उसने किस धंधे में मेहनत की कि उसके पास नौ बैरूनी महंगी कारें आ गई, चेन्नई पुलिस इस बात को लेकर हैरान है। कारों की शौकीन लीना की सालों पहले बेंगलूर में चंद्रशेखर से मुलाकात हुई थी। दोस्ती होने के बाद दोनों लिव-इन-रिलेशन में रहने लगे। चंद्रशेखर खुद को कर्नाटक में आइएएस बताकर जुनूबी हिंद के लोगो को बड़े-बड़े प्रोजेक्ट दिलवाने के नाम पर लाखों करोड़ों रुपए ऐंठने लगा।

लोगों को शिकार बनाने के बाद दोनों दूसरे शहर में चले जाते थे।

कुछ साल पहले उन्होंने चेन्नई में एक फर्म खोलकर केनरा बैंक के चीफ मैनेजर वी जगदीश के साथ मिलकर कई लोगों से करोड़ों ठगे। कैनरा बैंक को 19 करोड़ का चूना लगाने पर बैंक के डीजीएम ने चेन्नई के कमिश्नर से शिकायत की। तब से चेन्नई पुलिस को लीना की तलाश थी।
ज़राए के मुताबिक, मुल्क के अलग-अलग मामलों में लीना और बालाजी ने करीब हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

TOPPOPULARRECENT