अदालत अवमानना मामले में मार्कंडेय काटजू बिना शर्त माफी मांगने को तैयार

अदालत अवमानना मामले में मार्कंडेय काटजू बिना शर्त माफी मांगने को तैयार

नई दिल्‍ली:  पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू अदालत की अवमानना मामले में बिना शर्त माफी मांगने को तैयार हो गए हैं। काटजू ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वे खुली अदालत में बिना किसी शर्त केरल की सौम्या हत्या केस पर की गई अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांगने को तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से कुद पर चल रहे अदालत की अवमानना के मामले को बंद करने का अनुरोध किया।

काटजू ने कहा कि वे न्यायपालिका का सम्मान करते हैं और उन्होंने सौम्‍या केस में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ जो कुछ भी फेसबुक पर पोस्‍ट किया था, उसको अपनी वॉल से हटा दिया है। इसके बाद उन्‍होंने अदालत से गुजारिश की कि सुप्रीम कोर्ट छुट्टियों पर जाने से पहले उनके मामले को सुने।

गौरतलब है कि सौम्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जस्टिस काटजू ने गलत ठहराया था। उसके बाद उनकों सुप्रीम कोर्ट  ने कोर्ट में आकर बहस में हिस्सा लेने को कहा था। उसके बाद काटजू कोर्ट में पेश हुए थे और काफी गहमागहमी बहस हुई थी। उसके बाद कोर्ट ने उन्हें अदालत की अवमानना का नोटिस जारी कर उसका छह हफ्तों के भीतर जवाब देने को कहा था। इसके बाद काटजू ने सुप्रीम कोर्ट में दो पन्नों की अर्जी दाखिल कर मामले को बंद करने की अपील की है।

Top Stories