Friday , September 21 2018

अनंतनाग और शोपियां में एनकाउंटर- 8 आतंकी ढेर, 4 जवान जख्मी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. जिसमें अबतक कुल 8 आतंकियों को मार गिराया गया है. जबकि एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया है. दोनों घटनाओं में 4 जवान भी घायल हुए हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

शोपियां में मुठभेड़

शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ 7 आतंकियों को मार दिया गया है. जबकि इस एनकाउंटर में सेना के दो जवान भी घायल हो गए हैं.

मारे गए आतंकियों में से 5 के शव बरामद कर लिए गए हैं. इनमें एक की पहचान शोपियां के सफानगरी इलाके के रहने वाले यासिर के रूप में हुई है. उसके पास से राइफल भी बरामद की गई है. अभी भी इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है. जिनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

स्थानीय लोग भी घायल

मुठभेड़ के दौरान पुलिस और प्रदर्शकारियों के बीच झड़प की भी खबर है. बताया जा रहा है कि इस दौरान 15 स्थानीय नागरिक

भी घायल हुए हैं.

अनंतनाग में भी मुठभेड़

जम्मू पुलिस के मुताबिक, खुफिया जानकारी मिलने के बाद अनंतनाग पुलिस थाना क्षेत्र के डायलगाम इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और उनसे आत्मसमर्पण के लिए कहा गया.

इस दौरान एक आतंकी के परिवार ने भी उसे सरेंडर करने के लिए मनाने की कोशिश की. जिसके बाद उसने खुद को सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया और उसे हिरासत में ले लिया गया.

वहीं, दूसरे आतंकी ने सुरक्षाबलों की अपील नहीं मानी और वो फायरिंग करता रहा. जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की और आतंकी को ढेर कर दिया.

हिजबुल का आतंकी ढेर

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का नाम रऊफ खांडे है, जो आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था. रऊफ का शव उसके परिवार को सौंप दिया गया है.

रेलवे सेवा बंद

एनकाउंटर के बाद साउथ कश्मीर में रेल सेवा बंद कर दी गई है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर से बानिहाल के बीच आज रेल बंद रहेगी. जबकि श्रीनगर से बारामूला के बीच निर्धारित समय के तहत ही रेल चलेगी.

TOPPOPULARRECENT