अनुपम खेर के इस्तीफे के बाद सतीश कौशिक को FTII का चेयरमैन बनाया गया!

अनुपम खेर के इस्तीफे के बाद सतीश कौशिक को FTII का चेयरमैन बनाया गया!
Click for full image

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। अनुपम ने अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के प्रति प्रतिबद्धताओं का हवाला दिया है।

बता दें, अक्टूबर 2017 में गजेंद्र चौहान के जाने के बाद अनुपम खेर को FTII के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई थी। गौरतलब है कि गजेंद्र चौहान को साल 2015 में FTII का चेयरमैन बनाया गया था, लेकिन कैंपस में छात्रों ने उनका काफी विरोध किया था।

छात्रों ने 139 दिनों तक हड़ताल की और कुछ ने तो अनशन भी किया था। कैंपस के बाहर फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने भी गजेंद्र की योग्यता पर सवाल उठाया था।

अनुपम खेर भी विरोध करने वालों में शामिल थे। छात्रों ने पुणे के अलावा दिल्ली के जंतर-मंतर में भी गजेंद्र चौहान का विरोध किया था। हालांकि बीजेपी सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया, 3 साल बाद जब उनका कार्यकाल पूरा हो गया तो अनुपम खेर को FTII का चेयरमैन बनाया गया।

अनुपम ने ट्वीट किया, “एफटीआईआई का चेयरमैन रहते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और यह मेरे लिए सम्मान की बात थी, लेकिन अपनी अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के चलते मैं इस संस्थान को अपना समय नहीं दे पाऊंगा। इसलिए मैंने इस पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।”

Top Stories