Saturday , January 20 2018

अनुराग कश्यप की यह फिल्म आइफोन 6 से की गई शूट

मुंबई। फिल्ममेकर अनुराग कश्यप हटकर फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं। अपनी फिल्मों में एक्सपेरिमेंट करने से वो कभी पीछे नहीं हटे हैं। भले ही ऑडियंस उनकी ऐसी फिल्में नकार दे। रियल लाइफ से जुड़ी फिल्मों बनाने वाले अनुराग ने अब आईफोन के साथ एक नया एक्सपेरिमेंट किया है।  अनुराग की फिल्म  दुनिया की पहली ऐसी फिल्म होगी जो आइफोन 6  के कैमरे से फिल्माई गई हो।

उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जू’ की पूरी शूटिंग ही आईफोन 6 से शूट की है। बनारस की पृष्ठभुमि पर यह पूरी फिल्म फिल्माई गई है। अनुराग कश्यप ने फिल्ममेकर श्लोक शर्मा के साथ मिलकर इस फिल्म को पूरा किया है। इस फिल्म में मसान फेम एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी ने लीड रोल प्ले किया है। पूरी टीम इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित है।

श्वेता का कहना है कि ‘ फोन से फिल्म शूट करना, आसान रहा क्योंकि इसके लिए बहुत ताम-झाम और लोगों की जरूरत नहीं पड़ी। साथ ही फोन के सामने एक्ट करने पर रेग्यूलर कमरे वाली शूटिंग होने जैसी फीलिंग भी नहीं आई। जिससे शूट अधिक नेचरल बना। हालांकि यह शूट किसी थिएटर एक्सपीरियंस की तरह रहा, क्योंकि हमने सभी शॉट सिंगल टेक में पूरे किए। जिसके लिए हमने शूट से पहले ही बहुत रिहर्सल की।’

अनुराग ने अपने इस प्रोजेक्ट के बारे में कहा कि “इन दिनों मेरे दिमाग में सिर्फ एक ही ख़याल रहता है कि मैं अपनी अगली फिल्म कैसे बनाऊंगा? और जो कहानी मैं कहना चाहता हूँ उसे कैसे कहूँ कि वो लोगों के दिलों तक पहुंचे। मैं हर समय अपनी अगली फिल्म बनाने के रास्ते ही ढूंढता रहता हूँ।

अब ये देखना दिलचस्प होगा अनुराग की आई फोन 6 से फिल्माई फिल्म बॉक्स ऑफिस में क्या कमाल करती है। क्या बॉम्बे वेलवेट और  रमन राघव जैसी प्रयोगधर्मी फिल्मोंं की तरह ये भी फ्लॉप होगी या गैंग ऑफ वासेपुर की तरह कल्ट मूवी के फेहरिस्त में शामिल होगी।

TOPPOPULARRECENT