अनुराग कश्यप, नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सहित 600 से ज्यादा हस्तियों ने भाजपा को वोट न देने की की अपील की

अनुराग कश्यप, नसीरुद्दीन शाह,  कोंकणा सहित 600 से ज्यादा हस्तियों ने भाजपा को वोट न देने की की अपील की

फिल्म मेकर और लेखकों के बाद अब थियेटर कलाकारों ने मतदाताओं से इस लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को वोट ना देने की अपील की है। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो अपील करने वालों में नसीरुद्दीन शाह, अनुराग कश्यप और कोंकणा सेन सहित 600 से ज्यादा हस्तियां शामिल हैं। एक पत्र के जरिए इन्होंने भाजपा को वोट न देने की अपील की है।

इनके अलावा अमोल पालेकर, कोंकणा सेन शर्मा, अनुराग कश्यप, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना, अभिषेक मजूमदार,रत्ना पाठक शाह, उषा गांगुली, अनामिका हासकर,महेश दत्तानी, संजना कपूर, डॉली ठाकोर, और नवतेज जौहर जैसे कई चर्चित चेहरों ने भी ये अपील की है। बताया जा रहा है इन सभी हस्तियों ने कहा है कि भारत और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है। जिसके चलते वो मतदाताओं से भाजपा को वोट न की अपील कर रहे हैं।

12 भाषाओं में तैयार किए गए पत्र में लिखा है,’आने वाले लोकसभा चुनाव देश के सबसे गंभीर चुनाव है। आज गीत, नृत्य, हास्य सहित कला खतरे में है। हमारा संविधान खतरे में है। सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोगों को सशक्त बनाना चाहिए।’

पत्र में आगे लिखा है कि,’कोई लोकतंत्र सवाल, बहस और विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता। इन सभी को मौजूदा सरकार ने पूरी तरह से कुचल दिया है। बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट करें। इस पत्र पर महेश एलकुंचेवार,कीर्ति जैन, अरूंधती नाग, लिलेट दुबे, अभिषेक मजूमदार,शांता गोखले, महेश दत्तानी, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, मीता वशिष्ठ, मकरंद देशपांडे और अनुराग कश्यप ने हस्ताक्षर भी किए हैं।

थियेटर कलाकारों से पहले आशिक अबू, आनंद पटवर्धन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह और प्रवीण मोरछले सहित 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट न देने की अपील की थी। इनके अलावा 200 से ज्यादा प्रतिष्ठित लेखकों ने भी घृणा की राजनीति के खिलाफ वोट देने की अपील की है।

Top Stories