Saturday , December 16 2017

अनूभव सिन्हा के “हॉरर फ्रेंचाईज़” का वार्निंग के साथ आग़ाज़ ( शुरूआत)

रा । वन ('Ra.One')में शाहरुख ख़ान को हिदायत देने के बाद अनूभव सिन्हा बहैसीयत फ़िल्मसाज़ एक हॉरर फ्रेंचाईज़ ( Horror Frenchise ) के ज़रीया वापसी कर रहे हैं जिस का नाम वार्निंग है । 47 साला फ़िल्मसाज़ ( Film Director) ने कहा कि उन्हें कई हॉरर फ्रेंचाईज़स ( Horror Frenchises ) से जिन

रा । वन (‘Ra.One’)में शाहरुख ख़ान को हिदायत देने के बाद अनूभव सिन्हा बहैसीयत फ़िल्मसाज़ एक हॉरर फ्रेंचाईज़ ( Horror Frenchise ) के ज़रीया वापसी कर रहे हैं जिस का नाम वार्निंग है । 47 साला फ़िल्मसाज़ ( Film Director) ने कहा कि उन्हें कई हॉरर फ्रेंचाईज़स ( Horror Frenchises ) से जिन का ताल्लुक़ दुनिया भर से था वार्निंग की तहरीक मिली और उन्होंने पहली सीरीज़ के लिए रीमेक के हुक़ूक़ ख़रीद लिए ।

उन्होंने कहा कि वो एक हॉरर फ्रेंचाईज़ तख़लीक़ (उत्तपन/ पैदा) कर रहे हैं और आलमगीर सतह ( विश्व स्तर) पर ऐसे कई फ्रेंचाईज़स मौजूद हैं जिन से वो तहरीक हासिल कर चुके हैं लेकिन पहली बार सीरीज़ में ऐसे कर रहे हैं । वो पहले ही रीमेक के हुक़ूक़ हासिल कर चुके हैं । उन्होंने कहा कि वो वार्निंग की शक्ल में एक ब्रांड तख़लीक़ करने का मंसूबा रखते हैं जिस का आग़ाज़ जारीया साल होगा ।

इनका मक़सद हर साल एक वार्निंग रीलीज़ करना है । उन्होंने कहा कि ये फ़ैसले उन्होंने नहीं किए बल्कि ख़ुद फ़िल्म ने इनसे करवाए हैं । उन्होंने कहा कि आप फ़िल्म का इंतिख़ाब ( चयन) करते हैं और इसके बाद फ़िल्म ख़ुद हर एक का इंतिख़ाब ( चयन) करती है । फ़िल्म ख़ुद ही अपने तौर पर हर चीज़ का फ़ैसला करती है ।

जब आप वार्निंग जैसी एक फ़िल्म देखते हैं तो आप को महसूस होता है कि उसे फ़िल्मी सितारों के साथ तैयार नहीं किया जा सकता । हालाँकि उन्हों ने वार्निंग के दूसरे एपीसोड की तैयारी पर काम शुरू कर दिया है लेकिन वो किसी फ़िल्मी सितारे को इसमें शामिल करने पर ग़ौर भी नहीं कर रहे हैं ।

हो सकता है कि इनके इस सीरीज़ का पहला एपीसोड कामयाब साबित हो लेकिन उन्हें फ़िल्मी सितारों को सीरीज़ में शामिल करने की इस कामयाबी से तहरीक नहीं मिलेगी । दूसरे एपीसोड की तैयारी में जिस की हिदायत सुधीर मिश्रा दे रहे हैं वो भी एक स्टार के तौर पर शामिल होंगे और पहले ही कलीदी किरदार की रहनुमाई कर रहे हैं ।

अनूभव ने कहा कि सुधीर भाई की फ़िल्म के लिए एक जाना पहचाना चेहरा दरकार है । हालाँकि इसके लिए 10 से 12 हक़ीक़ी अहम किरदार दरकार होंगे । इस का स्क्रिप्ट तक़ाज़ा करता है कि इन में से एक जाना पहचाना चेहरा हो । ये एक ख़ूबसूरत एपीसोड होगा । सुधीर और मैं दोनों किसी भी फ़िल्मी सितारे को शामिल होने की दावत नहीं देंगे ।

बड़े बजट की फ़िल्म रा।वन की हिदायत देने के बाद अनूभव अब फिल्में मामूल की डगर से हट कर बना रहे हैं और सुधीर के साथ उन की आइन्दा फ़िल्म गुलाब गैंग में माधूरी दिक्षित होंगी और हॉरर फ़िल्म वार्निंग होगी ।

TOPPOPULARRECENT