Sunday , December 17 2017

अपनी जीतीं सीटें किसी को नहीं देगी भाजपा

पटना : भाजपा 2010 के एसेम्बली इंतिख़ाब में जीती अपनी तमाम 91 सीटों पर उम्मीदवार तो देगी ही, इसके अलावा वह जिन सीटों पर लड़ेगी, वह भी तय है। ज़राये का कहना है कि भाजपा ने 80 फीसद से ज़्यादा उम्मीदवार तय कर लिये हैं। पार्टी ने आठ मुखतलिफ़ एजेंसियों से तमाम सीटों पर तो सर्वे कराया था। इसके अलावा आरएसएस ने भी जीतनेवाली सीटों के बारे में बता दिया है। उम्मीदवार सलेक्शन में एसेम्बली इंतिख़ाब की रिपोर्ट को भी अहमियत दी गयी है। साथ ही जिला कमेटी से भेजी गयी नामों की फेहरिस्त, जिला इंचार्ज की राय को भी बुनियाद बनाया गया।

भाजपा ने गैर सरकारी एजेंसियों के अलावा आइबी की मदद से भी सर्वे कराया था। इसके अलावा मुखतलिफ़ रियासत से भी भाजपा लीडरों ने हरेक एसेम्बली हल्के का दौरा किया था। उनकी रिपोर्ट को भी उम्मीदवार सलेक्शन में अहमियत दी गयी है। ज़राये का कहना है कि पहले मरहले में जहां वोटिंग होना है, वहां के कई उम्मीदवारों को पार्टी की हरी झंडी भी मिल गयी है।

इन लोगों ने अपनी रस्मी तैयारी शुरू कर दी है। जुमेरात को भी देर शाम तक एसेम्बली दल के लीडर सुशील कुमार मोदी, एसेम्बली में ओपोजीशन के लीडर नंदकिशोर यादव, प्रदेश सदर मंगल पांडेय, तंजीम वज़ीर नागेंद्र जी के दरमियान इंतिखाबी पॉलिसी से लेकर मैनेजमेंट व उम्मीदवारों के नाम पर बहस हुई

 

 

TOPPOPULARRECENT