अपने बे-बाक अंदाज़ से दर्शकों के बीच करीना ने विशेष पहचान बनाई है

अपने बे-बाक अंदाज़ से दर्शकों के बीच करीना ने विशेष पहचान बनाई है
Click for full image

मुंबई: बॉलीवुड में करीना कपूर को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर गिना जाता है जिन्होंने अभिनेत्रीओं को फिल्मों में पारंपरिक रूप पर पेश किए जाने के तरीक़ों को बदल‌ते हुए अपनी बे-बाक अदाकारी से दर्शकों के बीच‌ अपनी विशेष पहचान बनाई। 21 सितंबर 1980 को मुंबई में पैदा होने वाली करीना कपूर को अदाकारी का फ़न विरासत में मिला।

उनके पिता रणधीर कपूर अभिनेता जबकि माँ बबीता और बहन करिश्मा कपूर अग्रणी फिल्म अभिनेत्री थीं। घर में फ़िल्मी माहौल रहने की वजह से करीना अक्सर अपनी बहन के साथ शूटिंग देखने जाया करती थीं। इस वजह से उनका भी ध्यान‌ फिल्मों की तरफ‌ हो गया और वो भी अभिनेत्री बनने के ख़ाब देखने लगी।

करीना कपूर ने बतौर अभिनेत्री अपने फ़िल्मी कैरीयर की शुरुआत‌ 2000 में आई फ़िल्म रिफ्यूजी से किया। इस फ़िल्म में उनके हीरो का किरदार अभिषेक बच्चन ने अदा किया था जो उनकी भी पहली फ़िल्म थी। फ़िल्म कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी 2001 में आई फ़िल्म मुझे कुछ कहना है करीना के कैरीयर की पहली सुपर हिट फ़िल्म साबित हुई।

2001 में करीना को सुभाष घई की फ़िल्म यादें में काम करने का मौक़ा मिला लेकिन कमज़ोर स्क्रिप्ट की वजह से ये फ़िल्म टिकट खिड़की पर औंधे मुँह गिरी। उसी वर्ष, उनकी कभी ख़ुशी कभी ग़म और अजनबी जैसी सुपर हिट फिल्में भी रीलीज़ हुईं लेकिन कामयाबी का क्रेडिट उन्हें कम फ़िल्म अभिनेताओं को ज़्यादा दिया गया।

Top Stories