अप्रैल तक नीतीश का तख्ता पलट कर दूंगा- जीतनराम माझी

अप्रैल तक नीतीश का तख्ता पलट कर दूंगा- जीतनराम माझी

नई दिल्ली। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रविवार को जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने उन्हें सिर्फ नाम का मुख्यमंत्री बनाया था।

इसके साथ ही नीतीश सरकार को चेतावनी देते हुए मांझी ने दो टूक कहा कि अगर सरकार लोगों के हित में काम नहीं करती है तो अप्रैल में वह तख्तापलट कर देंगे।

पटना के गया शहर के गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन में मांझी ने नीतीश पर निशाना साधा। मांझी ने आरोप लगाया कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद नैतिकता के आधार पर नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था लेकिन इसके पीछे उनकी कूटनीति थी। जीतन राम मांझी ने कहा कि वह सिर्फ नाम के मुख्यमंत्री थे जबकि सारा कार्य नीतीश कुमार करते थे।

मांझी ने कहा कि जब हम लोगों के सामने काम करने लगे तो उन्हें पद से हटा दिया। यही नहीं, मांझी ने कहा, ‘जब बाबू वीर कुंवर सिंह ने 80 वर्ष की उम्र में तलवार उठा ली थी तो मेरी उम्र तो अभी 73 वर्ष की ही है। अब हम भी तलवार उठा लेंगे।

सरकार सतर्क हो जाए। सिर्फ किसानों और मजदूरों की भलाई की बात करने से कुछ नहीं होगा बल्कि किसानों और मजदूरों को उनका हक देना होगा।’

Top Stories