अफगानिस्तान के तेज़ गेंदबाज जारदान की हैट्रिक में उड़ा वेस्टइंडीज, हर तरफ हो रही तारीफ़

अफगानिस्तान के तेज़ गेंदबाज जारदान की हैट्रिक में उड़ा वेस्टइंडीज, हर तरफ हो रही तारीफ़

वैस्टइंडीज के लिए क्रिकेट के लिहाज से इससे बुरा दिन और क्या होगा कि वल्र्ड कप के क्वालिफायर मैच शुरू होने से पहले अफगानिस्तान के साथ खेले गए वार्मअप मैच में भी उसे हार का सामना करना पड़ा। हालांकि वैस्टइंडीज के बॉलरों ने जोरदार शुरूआत की थी। इसी के कारण अफगानिस्तान का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल हो गया।

71 रन पर आठ विकेट गंवाने वाले अफगानिस्तान को अंत में शैनवारी (42), गुलबदीन नैब (48) ने बारिश से बाधित मैच में निर्धारित 35 ओवर में 163 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन जब वैस्टइंडीज टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उन्होंने साबित कर दिया कि आखिर क्यों दो बार की वल्र्ड कप विजेता इस टीम को 2019 वल्र्ड कप के लिए क्वालिफायर खेलना पड़ रहा है।

लंबे अर्से बाद टीम में शामिल किए गए क्रिस गेल महज 9 रन तो होप मात्र एक रन ही बना पाए। इसके बाद हालांकि लेविस और सैमुयल्स ने 44 रन की साझेदारी निभाई लेकिन लेविस के आऊट होते ही वैस्टइंडीज टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

एक समय ऐसा लग रहा था कि कप्तान जेसन होल्डर वैस्टइंडीज को शर्मनाक हार से बचा सकते हैं। लेकिन ऐसे में अफगानी तेज गेंदबाज दवालत जादरान वैस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट गया। एक समय मुकाबले में खड़ी हो रही वैस्टइंडीज की टीम जादरान की हैट्रिक के कारण घुटनों पर आ गई।

Top Stories