Monday , December 11 2017

अफगानिस्तान के मोबाइल बाजार में ब्लास्ट, चार लोगों की मौत हुई मौत

अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में एक मोबाइल फोन मार्केट में रविवार को विस्फोट होने से 4 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए।

यह हमला ऐसे समय हुआ है जब अमेरिका नीत NATO के सैनिकों के वर्ष 2014 में जाने के बाद फिर से तालिबान तथा अन्य आतंकवादी समूह सक्रिय हुए हैं और अफगान सरकार 20 हजार नागरिकों को सशस्त्र करने पर विचार कर रही है।

खोस्त प्रांत के पुलिस प्रमुख फैजुल्ला खैरात ने AFP को बताया दोपहर में एक बाजार में यह विस्फोट वहां हुआ जहां लोग अपने मोबाइल फोन में म्यूजिक और वीडियो डाउनलोड कराने जाते हैं।

खैरात ने कहा कि विस्फोट एक रिमोट संचालित बम द्वारा किया गया। खोस्त के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक हबीब शाह अंसारी ने 4 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की और कहा एक दर्जन से अधिक घायल लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है।

हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन पाकिस्तान के सीमावर्ती अस्थिर इस प्रांत में तालिबान का दबदबा है। मनोरंजन के कई रूपों में शामिल संगीत पर तालिबान के 1996-2001 के शासन के दौरान प्रतिबंध लगा दिया गया था और आतंकवादी पहले भी इस तरह के बाजारों पर हमले करते आए हैं।

TOPPOPULARRECENT