Friday , July 20 2018

अफगानिस्तान: तालिबान ने किया हमला, सुरक्षा कर्मियों सहित 18 की मौत

तालिबान आतंकी अब हर जगह अपना खौफ फैला रहे है जिसमे उन्होंने अपना अगला शिकार अफगानिस्तान को बनाया।अफगानिस्तान के खुजा ओमारी जिले में एक सरकारी कार्यालय पर बुधवार रात तालिबान लड़ाकों ने हमला कर दिया जिसमें तीन अधिकारियों और 15 सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई।

गजनी प्रांत के पुलिस उपप्रमुख रमजान अली मोसेनी ने बताया कि हमलावरों ने गुरुवार रात जिले के एक उच्च सुरक्षा वाले परिसर पर हमला कर दिया, सुरक्षा बलों ने इसका पुरजोर जवाब दिया।

उन्होंने बताया कि जवाबी हमले में तालिबान के 25 लड़ाके मारे गये हैं। बता दें कि यह जिला प्रांतीय राजधानी गजनी के निकट स्थित है। अफगानिस्तान के सांसद मोहम्मद आरिफ रहमानी ने बताया कि हमले में जिले के गवर्नर, खुफिया सेवाओं के निदेशक और पुलिस उपप्रमुख भी मारे गए हैं। हमले में 15 सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं।

पुलिस उपप्रमुख सांसद मोहम्मद आरिफ रहमानी ने बताया कि हमलावरों ने बारूदी सुरंगें बिछा दी थीं ताकि सरकारी बलों की सहायता को मौके पर पहुंचने से रोका जा सके। मोसेनी ने बताया , हालांकि बाद में सरकारी सहायता पहुंच गई थी। उन्होंने बताया कि आठ सुरक्षा कर्मी घायल भी हुए हैं।

गौरतलब है कि अब नया ‘सुपर पावर’ बन रहे चीन की नजर अफगानिस्तान पर है। चीन इस रास्ते एशिया पर अपनी पकड़ बनाने की कवायद कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT