अफगानिस्तान में बड़ा हमला: गवर्नर, पुलिस और इंटेलीजेंस चीफ की हत्या

अफगानिस्तान में बड़ा हमला: गवर्नर, पुलिस और इंटेलीजेंस चीफ की हत्या
Click for full image

कंधार: अफगानिस्ता में तालिबान का बड़ा हमला हुआ है। कंधार में अटैक के दौरान कंधार के गवर्नर, पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक गवर्नर के सुरक्षाकर्मियों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है।

अफगानिस्तान सरकार की तरफ से इस बारे में आधिकारिक जानकारी जारी की गई है। इस बड़े हमले में एक अमेरिकी कमांडर और एक अमेरिकी नागरिक के भी घायल होने की बात कही जा रही है।

अफगानिस्तानी चैनल तोलो न्यूज के मुताबिक गवर्नर के आवास पर ही बैठक चल रही थी। मीटिंग खत्म होने के बाद जब सभी लगो उठे तो वहां तैनात गार्ड ने गोली चला दी। बाद में गोलीबारी में कुछ और गार्ड्स भी शामिल हो गए।

अफगानिस्तानी राष्ट्रपति अशरफ गनी के राष्ट्र को संबोधित करने की उम्मीद है। इस बारे में राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई है।

अफगानिस्तान की दुखद घटना पर भारत ने दुख का इजहार किया है। साथ ही भारत ने आतंकवाद की कड़े शब्दों में एक बार फिर निंदा की है।

कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रपति गनी के ईद के मौके पर संबोधन के दौरान आतंकवादियों ने रॉकेट से हमला किया था। हालांकि राष्ट्रपति ने हमले के दौरान भी अपना संबोधन रोका नहीं था।

Top Stories