अफगानिस्तान में सीरियल ब्लास्ट, 50 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में सीरियल ब्लास्ट, 50 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में संसद समेत देश के तीन अन्य शहरों में हुए आतंकी हमले में 50 से अधिक लोग मारे गए हैं साथ ही 80 लोग घायल हुए हैं. संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत की अफगानिस्तान यात्रा के दौरान कंधार में गवर्नर के घर के अंदर सोफे में लगाए गए बम के फटने से 9 लोग मारे गए हैं.
वहीं इस घटना के कुछ घंटे पहले तालिबान ने काबुल में संसद से निकल रहे अधिकारियों को निशाना बना कर हमला किया जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई. तीसरा हमला हेलमंड प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में हुआ जहां तालिबान के आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया. इस घटना में सात लोग मारे गए. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिया सिद्दीकी ने बताया कि संसद के हमलावर धमाके के जरिए सरकारी और प्रशासनिक दफ्तरों को निशाना बनाना चाहते थे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के अनुसार, काबुल में संसद से निकल रहे अधिकारियों को निशाना बना कर हमला किया है ये इलाक काफी संवेदनशील है. यहां कई सांसदों के दफ्तर भी हैं. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिया सिद्दीकी ने बताया कि पहला धमाका एक आत्मघाती धमाका था जिसके तुरंत बाद दूसरा धमाका हुआ. सिद्दीकी ने बताया पहले धमाके के थोड़ी देर बाद ही उसी जगह पर एक खड़ी कार में दूसरा धमाका हुआ.
आपको बता दें कि तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्लाह मुजाहिद ने हमले की जिम्मेदारी ली है. काबुल में हुए आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने भी घटना पर शोक जताया है.

Top Stories