Tuesday , December 12 2017

अफगानिस्तान: रमज़ान के पहले ही दिन आत्मघाती हमला और हिंसक झड़पें, दर्जनों लोग मरे

काबुल। अफगानिस्तान में आज रमज़ान के पहले दिन ही एक आत्मघाती हमले में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि लड़ाकों और सुरक्षा दल के बीच हिंसक झड़पों में कम से कम 36 लोग मारे गए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार अफगान अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में एक आत्मघाती हमलावर ने फुटबॉल मैदान के पास कार बम धमाका किया, जो सैन्य शिविर के पास स्थित है। खोस्त में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख गुल मोहम्मदुद्दीन मंगल ने बताया कि विस्फोट के बाद स्थानीय अस्पताल में कम से कम 14 शव पहुंचाई गई हैं और आठ घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि शव इस कदर विकृत हो गए हैं कि उनकी पहचान संभव नहीं है, यह तय करना मुश्किल है कि यह शव सुरक्षा बलों के जवानों का है या नागरिकों का है।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जहीर बहिन्द ने बताया कि अफगानिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत के जिला कदीस में लड़ाकों ने सुरक्षा दस्ता पर हमला कर दिया, जिसके बाद हिंसक झड़पें शुरू हो गईं, जिनमें 22 विद्रोही मारे गए और छह जवानों और 8 नागरिकों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इस झड़प में 17 नागरिक और 33 आतंकवादी घायल हो गए। अफगानिस्तान में रमजान की शुरुआत से कुछ सप्ताह पहले ही तालिबान लड़ाकों ने अपने हमले तेज कर दिए हैं, जिन्होंने अब तक कंधार, पकतया और हीलमनद प्रांतों में हमले करके सुरक्षा दस्ते के जवानों को निशाना बनाया है।

TOPPOPULARRECENT