Friday , December 15 2017

अफगानिस्तान से लगी सरहद को पाकिस्तान ने किया बंद

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने अफगान नागरिकों के एक समूह के प्रदर्शन और अशांत बलूचिस्तान के प्रवेश द्वार पर हमले की कोशिश के बाद अफगानिस्तसान से लगते अपने मुख्य सीमा बिन्दुओं में से एक को बंद कर दिया है.बड़ी संख्या में लोग कल अफगानस्तिान का राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए बलूचिस्तान के चमन में फ्रेंडशिप गेट पर एकत्र हुए थे.

एक अधिकारी ने बताया कि आयोजन के दौरान कुछ अफगान नागरिकों ने गेट पर हमला किया और पाकिस्तानी झंडे को जला दिया जिससे अधिकारियों को अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने पडे और गेट को अनिश्चितकाल के लिए बंद करना पडा.एक अन्य अधिकारी ने बताया कि स्पिन बोल्दाक शहर से ताल्लुक रखने वाले अफगान नागरिकों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बलूचिस्तान संबंधी टिप्पणियों का पाकिस्तान द्वारा विरोध किए जाने के बाद भारत के पक्ष में नारे लगाए.उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए और गेट पर पत्थर फेंके.

सीमा बिन्दु को बंद किए जाने से सीमा के दोनों तरफ ट्रकों और लॉरियों की लंबी कतार लग गई. आवश्यक आपूर्ति के बुरी तरह बाधित होने से दोनों तरफ के व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ रही है.पाकिस्तान ने इससे पहले जून में अफगान बलों के साथ घातक झडपों के बाद उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में तोरखम सीमा बिन्दु को बंद कर दिया था.

TOPPOPULARRECENT