‘अफगान’ मेरे लिए एक बहुत खास फिल्म: अदनान सामी

‘अफगान’ मेरे लिए एक बहुत खास फिल्म: अदनान सामी
Click for full image

मुंबई: आगामी भारतीय फिल्म ‘अफगान-इन सर्च ऑफ ए होम’ से अभिनय की दुनिया में आगाज करने जा रहे गायक व संगीतकार अदनान सामी का कहना है कि यह फिल्म न सिर्फ कहानी की वजह से बल्कि संगीत की वजह से भी उनके दिल के करीब है।

अदनान ने यहां आईएएनएस को बताया, “‘अफगान’ मेरे लिए एक खास फिल्म है। फिल्म की कहानी एक अफगान शरणार्थी के बारे में है और संगीत के हिसाब से यह एक दिलचस्प फिल्म है। फिल्म के स्कोर ने मुझे विभिन्न शैलियों में प्रयोग करने का अवसर प्रदान किया है, चाहे वह अफगान लोकगीत हो या अलग-अलग भारतीय संगीत विधा।”

“मेरे लिए, ऐसा लगता है कि मैं एक कैंडी दुकान में एक छोटा बच्चा हूं जो सब कुछ पकड़ने के लिए उत्तेजना के साथ बुदबुदाती है।”

फिल्म की कहानी एक अफगान शरणार्थी के आसपास घूमती है जो अपनी जमीन छोड़ने के लिए मजबूर हो जाता है और भारत में एक आश्रय में समाप्त होती है। देश के माध्यम से यात्रा करने की प्रक्रिया और उसके जीवन में बदलाव कैसे होता है, कहानी की जड़ है।

गायक ने कहा, “फिल्म में मेरा चरित्र फिर से एक फीनिक्स की तरह बढ़ने की यात्रा पर चला जाता है। एक अभिनेता के रूप में भी मुझे पता लगाने के लिए एक दिलचस्प जगह थी। हमने फिल्म को काबुल, बामन, हेरात, दिल्ली, अमृतसर, वाराणसी जैसे कई खूबसूरत जगहों पर शूटिंग की है…वहीँ, यात्रा का कैनवास बहुत बड़ा है।”

हालांकि 1990 के शुरुआती दिनों में, पहली बार 1990 के दशक में, उन्होंने एक भारतीय फिल्मों में एक अभिनेता के रूप में पेश होने की बात कही थी, लेकिन अदनान ने अमिताभ बच्चन जैसे फिल्म सितारों के साथ “कभी नहीं” और गोविंदा के साथ “लिफ्ट करादे” में एक साथ काम किया है।

अदनान 2015 में सलमना अभिनीत फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के गीत ‘भर दो झोली’ में भी नजर आ चुके हैं।

राधिका राव और विनय सप्रू निर्देशित फिल्म ‘अफगान-इन सर्च ऑफ होम’ अगले साल रिलीज होगी।

Top Stories