Sunday , September 23 2018

अफवाह फैलाने वालों पर एसपी करें सख्त कार्रवाई : डीजीपी

रांची : डीजीपी डीके पांडेय ने पीर को तमाम जिलों के एसपी के साथ जुर्म, नक्सली वारदात व कानून-निजाम की सुरते हाल की तजवीज की। रांची, जमशेदपुर, चक्रधरपुर, धनबाद, लोहरदगा में हुई फिरकावराना काशीदगी को लेकर उन्होंने जिलों के एसपी से नफरत फैलानेवालों के खिलाफ कार्रवाई की हिदायत दिया, वहीं अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से निपटने की बात कही।

डीजीपी ने गुजिशता एक माह के अंदर हुई मुजरिमाना वारदात व नक्सली वारदात की भी तजवीज की। साथ ही नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलों के एसपी को हिदायत दिये। बैठक में पुलिस हेड क्वार्टर, स्पेशल ब्रांच व सीआइडी के तमाम सीनियर पुलिस अफसर, तमाम जोन के आइजी, तमाम रेंज के डीआइजी और तमाम जिलों के एसपी मौजूद थे। नक्सली सरगरमियों की तजवीज के दौरान डीजीपी ने बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब पर मुजाकिरत की और बिहार से सटे जिलों पर चौकसी बनाये रखने को कहा, ताकि इंतिख़ाब के दौरान नक्सली न तो झारखंड से बिहार की तरफ और न ही बिहार की तरफ से झारखंड घुस सके।

सीआइडी ने इजलास में रियासत भर के बड़े मुजरिमों की जिलावार फेहरिस्त दी, जिस पर मुजाकिरत के दौरान डीजीपी ने पुलिस अफसरों से कहा कि मुजरिमों की सरगरमियों पर नजर रखें और कार्रवाई करें, ताकि वे वारदात को अंजाम नहीं दे पाये। वाकिया के फौरन बाद वारदात में शामिल मुजरिमों को गिरफ्तार करें। डीजीपी ने जिलों के एसपी को हिदायत दिया कि तहक़ीक़ात के सालों से फंसे मामलों का जल्द से जल्द शट आउट करें।

TOPPOPULARRECENT