Tuesday , July 17 2018

अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से हराया

जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से शिकस्त देकर 5 मैचों की टी-20 सीरीज में अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं. हालांकि भारत अब भी सीरीज में 2-1 से आगे है.

साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. वांडरर्स की पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 17.5 ओवर में महज 133 रन पर ही ऑल आउट हो गई.

इसी के साथ ही उसने साउथ अफ्रीका की महिला टीम को जीत के लिए 134 रनों का टारगेट दिया. अपनी टीम के लिए हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 48 रन बनाए.

इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 24 गेंदों में 37 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने 30 रन देकर 5 विकेट चटकाए जबकि मासाबाता क्लास ने 20 रन देकर 2 विकेट झटके.

134 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए 5 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. अफ्रीका की तरफ से सन लूस ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए जबकि क्लोई ट्रिओन ने 15 गेंदों में 34 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

शबनम इस्माइल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. अब सीरीज का अगला मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.

नहीं चला मिताली का बल्ला

पहले ही ओवर में अनुभवी मिताली राज (00) का विकेट गंवाने के बाद हरमनप्रीत और स्मृति ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 55 रन जोड़े. लेग स्पिनर डेन वान नीकर्क ने स्मृति को मोसेलिन डेनियल्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा.

स्मृति ने 24 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा. तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने हरमनप्रीत को विकेट के पीछे कैच कराके पहली सफलता हासिल की और फिर भारतीय पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई.

TOPPOPULARRECENT