Tuesday , September 25 2018

‘अबकी बार अंतिम संस्कार’ पर गिरफ्तार

कर्नाटक के भटकल जिले में व्हाट्सएप के जरिए नरेंद्र मोदी के खिलाफ काबिल ऐतराज़ मैसेज सर्कुलेट कर रहे एक मुबय्यना तौर पर आप के कारकुन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये नौजवान व्हाट्सएप पर अबकी बार अंतिम संस्कार नाम का मैसेज को सर

कर्नाटक के भटकल जिले में व्हाट्सएप के जरिए नरेंद्र मोदी के खिलाफ काबिल ऐतराज़ मैसेज सर्कुलेट कर रहे एक मुबय्यना तौर पर आप के कारकुन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये नौजवान व्हाट्सएप पर अबकी बार अंतिम संस्कार नाम का मैसेज को सर्कुलेट कर रहा था।

बताया जा रहा है मुल्ज़िम वकास बरमावर एमबीए का स्टूडेंट है और पिछले कुछ महीनों से आम आदमी पार्टी के लिए तश्हीर कर रहा था। वकास के वालिद समाउल्ला बरमावर उर्दु के शायर हैं और भटकल में उनका काफी नाम है।

पुलिस ने बताया बेलगाम से एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए एक काबिल ऐतराज़ मैसेज आया है। इस मैसेज में एक नामालूम लाश के चेहरे पर मोदी का चेहरा चिपका पर उस पर लिखा गया है – अबकी बार अंतिम संस्कार।

बताया जा रहा है कि ये स्लोगन भाजपा के मशहूर स्लोगन ‘अबकी बार मोदी सरकार’ की तर्ज पर लिखा गया है लेकिन इसका मकसद कुछ और ही है।

ज़राये से पता चला है कि जिस व्हाट्सएप ग्रुप से ये मैसेज सर्कुलेट हो रहा था उसे आप के कारकुन हैंडल कर रहे हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद छानबीन की तो पता चला कि ये मैसेज व्हाट्सएप के जरिए ही सर्कुलेट किया जा रहा है और मुबय्यना तौर पर आप कारकुन इसे हैंडल कर रहे हैं। छानबीन के ज़राये खोजते खोजते पुलिस बंगलूरू के एक अपार्टमेंट तक जा पहुंची और वकास समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

बताया जा रहा है कि वकास पूछताछ के बाद वकास के दोस्तों को तो छोड़ दिया गया है लेकिन वकास पुलिस की हिरासत में हैं। पुलिस ने भी वकास की हिरासत की तस्दीक करते हु‌ए कहा है कि वकास के मोबाइल में इस मैसेज के इलावा और भी काबिल ऐतराज़ मैसेज मिले हैं जिन्हें सर्कुलेट किया जाने वाला था।

उधर वकास की गिरफ्तारी के बाद तिलमिलाई आम आदमी पार्टी ने कहा ‌है कि ये मैसेज और मोदी की तस्वीर एक सियासी तंज़ के तौर पर देखा जा रहा था। इससे किसी की शबिया ( इमेज) को कोई नुकसान नहीं पहुंचता।

पार्टी के टिकट पर शुमाली कन्नड़ पार्लीमानी से इलेक्शन लड़े राघवेंद्र ठाणे ने कहा कि पार्टी वकास की गिरफ्तारी को लेकर रियास ग़ीर एहतिजाज (State-wide protest) करेगी। राघवेंद्र ने कहा कि जानबूझकर मुसलमानो को परेशान किया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT