Friday , September 21 2018

अबदुलकरीम टंडा के लिए एस आई टी की दिल्ली रवानगी

लश्कर-ए-तुयेबा के मुबयना रुकन अबदुलकरीम टंडा को हैदराबाद मुंतक़िल करने के लिए स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एस आई टी ) दिल्ली रवाना होगई।

लश्कर-ए-तुयेबा के मुबयना रुकन अबदुलकरीम टंडा को हैदराबाद मुंतक़िल करने के लिए स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एस आई टी ) दिल्ली रवाना होगई।

बताया जाता हैके पिछ्ले हफ़्ते बारहवीं एडीशनल चीफ़ मेट्रो पोलीटन मजिस्ट्रेट ने अबदुलकरीम टंडा को हैदराबाद मुंतक़िल करने के लिए एस आई टी कि तरफ से दाख़िल की गई दरख़ास्त पर पी टी वारंट जारी किया था।

इस वारंट की बुनियाद पर एस आई टी की एक टीम नई दिल्ली रवाना होगई ताके टंडा को तिहाड़ जेल से हैदराबाद मुंतक़िल किया जा सके।

वाज़िह रहे कि अबदुलकरीम टंडा साल 1998 में दर्ज किए गए एक मुक़द्दमा जिस का क्राईम 155 है मुल्ज़िम नंबर 22 है और वो पिछ्ले कई सालों से पुलिस को मतलूब है।

पाकिस्तानी शहरी सलीम जुनैद को साल 1998 में असलाह और धमाको अशीया के साथ सी सी एस पुलिस ने गिरफ़्तार किया था और उसे यहां की अदालत ने सज़ा सुनाई थी।

सलीम जुनैद को सज़ा मुकम्मल होने पर पाकिस्तान के हवाले कर दिया गया। अबदुलकरीम टंडा हनूज़ पुलिस को मतलूब था लेकिन चंद दिन पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसे नेपाल की सरहद पर गिरफ़्तार किया गया था।

बताया जाता हैके टंडा पर इल्ज़ाम हैके इस ने पाकिस्तान में सलीम जुनैद के अलावा कई नौजवानों को बम बनाने की तर्बीयत दी थी । नामपली क्रीमिनल कोर्ट में टंडा को 11 अक्टूबर को पेश किए जाने का इमकान है ।

TOPPOPULARRECENT