Friday , June 22 2018

अबु हमजा को उम्र कैद की सज़ा

अमेरिका की एक अदालत ने जुमे के रोज़ मुस्तफा कमाल मुस्तफा ऊर्फ अबु हमजा को उम्र कैद की सजा सुनाई है। गुजश्ता साल मई के महीने में उसे 11 इल्ज़ामात में मुजरिम पाया गया था। हमजा का 2012 को ब्रिटेन से अमेरिका में हवालगी की गयी थी । वह लंदन के फि

अमेरिका की एक अदालत ने जुमे के रोज़ मुस्तफा कमाल मुस्तफा ऊर्फ अबु हमजा को उम्र कैद की सजा सुनाई है। गुजश्ता साल मई के महीने में उसे 11 इल्ज़ामात में मुजरिम पाया गया था। हमजा का 2012 को ब्रिटेन से अमेरिका में हवालगी की गयी थी । वह लंदन के फिंसबरी पार्क मस्जिद में मगरिबी मुल्को के खिलाफ बयान देने के लिए जाना जाता है।

उसे 19 मई को 11 अलग-अलग मामले में मुजरिम पाया गया था, जिनमें से दो में ज़्यादा से ज़्यादा सज़ा उम्र कैद है। उसे जिन इल्ज़ामात के लिए मुजरिम ठहराया गया है, उनमें लोगों को यरगमाल बनाना और यरगमाल बनाने की साजिश करना भी शामिल है।

न्यूयार्क वाके अदालत की जज कैथरीन फॉरेस्ट ने कहा कि “”तुमने अपने किए पर अफसोस तक नहीं जताया है। अगर तुम्हें आजाद किया जाता है तो दुनिया खतरे में प़ड जाएगी।”” हमजा को 1998 में यमन में 16 टूरिस्ट को अगवा करने का मुजरिम पाया गया था, उसने 2000-2001 में अफगानिस्तान में दहशतगर्दाना वाकियात में मदद किया था और वह अमेरिका के ओरेजन में दहशतगर्दी की ट्रेनिंग कैम्प की शुरूआत की साजिश बना रहा था।

TOPPOPULARRECENT