Wednesday , December 13 2017

अबू दुजाना का बदला लेने की धमकी, ट्रेन को उड़ाने की साजिश नाकाम, विस्फोटक बरामद

पटना / लखनऊ : कोलकाता से अमृतसर को जाने वाली ट्रेन संख्या 12317 (अप) अकाल तख्त ट्रेन में गुरुवार को बम मिलने से यात्रियों की सांसे रुक गयी. ट्रेन को तत्काल लखनऊ से साठ किलोमीटर पहले रोक दिया गया. बम निरोधक दस्ते ने ने पूरे ट्रेन की तलाशी शुरू की और बाथरूम से उस बम को बरामद कर लिया. बम का वजन ढाई किलो बताया जा रहा है. बम के साथ एक पर्चा भी मिला है, जिसमें लिखा हुआ है कि अबू दुजाना की शहादत को याद रखेगा हिंदुस्तान. ट्रेन को तकरीबन 6 से सात घंटे तक रोककर पूरी तरह जांच की गयी. पुलिस सोर्स से जानकारी मिल रही है कि पूरे लखनऊ स्टेशन को उड़ाने का प्लान था.

ट्रेन में सवार मनोरंजन ने बताया कि आइपीएस सौमित्र यादव के नेतृत्व ने विशेष टीम मामले की छानबीन कर रही है. ट्रेन को कुछ ही देर पहले वहां से रवाना कर दिया गया है. सूचना के बाद बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर पूरी तरह जांच करने के बाद बम को बरामद कर लिया. बम निरोधक दस्ते के पहुंचने में विलंब हुआ और चार बजे वह लोग वहां पहुंचे. लखनऊ डिवीजन के रेल पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के टॉयलेट में बम जैसी चीज मिलने की पहले जानकारी मिली. बाद में बम निरोधक दस्ता ने सूचना को सही पाया और उसे बरामद कर लिया.

पूरी तरह जांच करने के बाद ट्रेन को ओके का सिगनल दिया गया है, ट्रेन वहां से रवाना हो चुकी है. यात्री मनोरंजन, जो पटना के रहने वाले हैं, उन्होंने बातचीत में बताया कि यात्रियों में काफी दहशत है और वह जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. यात्रियों में भय का माहौल है. हालांकि, जांच एजेंसियां सभी मामलों की जांच कर रही हैं. एक-एक बिंदू को जांचा जा रहा है. बताया जा रहा है कि ट्रेन को पूरी तरह जांच करने और स्कार्ट की टीम को बढ़ाने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया है.

TOPPOPULARRECENT