अबू धाबी के शहजादे ने पीएम मोदी को शाही महल में किया निमंत्रित

अबू धाबी के शहजादे ने पीएम मोदी को शाही महल में किया निमंत्रित

अबू धाबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात कर अनेक विषयों पर बातचीत की। बातचीत के दौरान दोनों देशों के बीच 5 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर हुए जिनमें इंडियन ऑयल के नेतृत्व वाले कंपनी समूह को अपतटीय तेल सुविधा में 10% हिस्सेदारी देने का समझौता भी शामिल है।

अबू धाबी के शहजादे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शाही महल में भी आमंत्रित किया। PM मोदी इसी के साथ अबू धाबी के शाही महल में आमंत्रित होने वाले पहले विदेशी नेता बन गए।

प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में जॉर्डन से अबू धाबी पहुंचे। एयरपोर्ट पर अबू धाबी के शहजादे और शाही परिवार के अन्य सदस्यों ने उनका जोरदार स्वागत किया। दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगाया।

मोदी ने एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए शहजादे का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनकी यात्रा का भारत संयुक्त अरब अमीरात (UAE) संबंध पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

वहीं UAE सैन्य बल के उप शीर्ष कमांडर मोहम्मद बिन जायद ने ट्वीट किया, ‘हम अपने देश के अतिथि और मूल्यवान मित्र भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यूएई में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।’

Top Stories