अब आजम खान की दिवंगत मां के खिलाफ FIR, जमीन कब्जा करने का आरोप !

अब आजम खान की दिवंगत मां के खिलाफ FIR, जमीन कब्जा करने का आरोप !

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी (SP)के सांसद आजम खान (Azam Khan) और उनके परिवार के खिलाफ दर्ज कराई जा रही एफआईआर में पुलिस प्रशासन से बड़ी चूक हो गई. एक नई एफआईआर आजम खान की दिवंगत मां भी शामिल हैं. आजम खान की 2013 में दिवंगत हो चुकीं मां पर जमीन पर कब्जा करने का इल्जाम है. पुलिस ने रामपुर के थाना गंज में 37 लोगों के खिलाफ जो नई एफआईआर करवाई है, उसमें आजम खान की मां आमिर जहां बेगम का भी नाम है. आजम की मां का 6 साल पहले ही निधन हो चुका है. मामले में अब डीएम ने पुलिस को आजम खान की मां का नाम एफआईआर से हटाने के निर्देश दिए हैं. इस एफआईआर में आजम की शादीशुदा बुजुर्ग बहन का भी नाम है.

रामपुर में आजम खान पर अब तक 80 से ज्यादा मुकदमें हो चुके हैं जिनमें जमीन कब्जा करने, किताब चोरी, बिजली चोरी और भैंस और बकरी लूटकर ले जाने का भी मुकदमा है. आजम खान के साथ उनके परिवार वालों के नाम पर भी कई एफआईआर दर्ज हैं. उनकी सांसद पत्नी तंजीन फातिमा, विधायक बेटे अब्दुल्ला, भाई और बहन आदि के खिलाफ दर्ज करवाई गई है, जिसमें उनकी दिवंगत मां का नाम भी शामिल है.

आजम खान के परिवार के खिलाफ कई FIR

शुक्रवार को बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आजम के बेटे अदीब खान के खिलाफ जेल की सरकारी जमीन (फांसीघर) की खरीद और बिक्री करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करवाई थी. इस एफआईआर में कुल 37 लोगों के खिलाफ केस दर्ज है. इस एफआईआर के अनुसार जिला जेल में जिस जगह पर कभी फांसी घर था, उस जमीन पर सांसद आजम खान के रिश्तेदारों और करीबियों का कब्जा है. इस एफआईआर में बतौर आरोपी पहला नाम आजम खान के बेटे अदीब खान का दर्ज था. वहीं छठवें नंबर पर आजम की मां अमीर जहां का नाम है और 18वें नंबर पर आजम की बहन नसरीन जान को नामजद किया गया है.

आजम खान की दिवंगत मां का नाम एफआईआर में आने पर उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा ने कहा, मेरे परिवार पर एफआईआर दर्ज हुई हैं, जिसमें एक नाम मेरी मृतक सास अमीर जहां का भी शामिल है. उनका 2013 में निधन हो चुका है. प्रशासन आजम खान के नाम एफआईआर दर्ज करने में इतना आगे बढ़ गया है कि यह भी नहीं देखता कौन जिंदा है, कौन मुर्दा.’ तंजीन फातिमा ने कहा प्रशासन जानबूझकर हमें और हमारे परिवार को बदले की भावना से प्रताड़ित कर रहा है. उन्होंने कहा जो जमीन कब्जे की बताई जा रही है, उनकी रजिस्ट्री हमारे पास मौजूद है, उसे हम अदालत में दिखाएंगे.

Top Stories