Saturday , December 16 2017

अब एक साल में मिलेंगी 1 लाख नौकरी, बहाली के लिए चलेगा खुसुसि मुहिम

बिहार हुकूमत इंतिखाबी मूड में आ गई है। वजीरे आला जीतन राम मांझी ने जुमेरात को आला अफसरों के साथ मुखतलिफ़ महकमा में खाली ओहदे की तजवीज की। उन्होंने एक साल में एक लाख बहाली के लिए खुसुसि मुहिम चलाने का हुक्म दिया। बैठक में अफसरों ने व

बिहार हुकूमत इंतिखाबी मूड में आ गई है। वजीरे आला जीतन राम मांझी ने जुमेरात को आला अफसरों के साथ मुखतलिफ़ महकमा में खाली ओहदे की तजवीज की। उन्होंने एक साल में एक लाख बहाली के लिए खुसुसि मुहिम चलाने का हुक्म दिया। बैठक में अफसरों ने वजीरे आला को महकमा की खाली ओहदे की जानकारी दी। ओहदे भरने के लिए अब तक अमल किस सतह पर पहुंची है, इस बारे में भी तौसिह से बताया। मांझी ने सलेक्शन महकमा को काम तेज करने के साथ ही दीगर खाली ओहदे की भी जानकारी देने को कहा। बीपीएससी, बिहार मुलाज़िमीन सेलेक्शन कोनसिल और पुलिस भर्ती बोर्ड को जल्द इश्तिहार निकालने का भी हुक्म दिया।

कबीले ज़िक्र है कि एसेम्बली इंतिख़ाब अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने हैं। ज़ाब्ता एखलाक लागू होने से पहले करीब एक साल हुकूमत के पास बाकी बचे हैं। इस वजह से मांझी के इस कदम को इंतिख़ाब से भी जोड़कर देखा जा रहा है। मौजूदा वजीरे आला नीतीश कुमार ने बजट में ऐलान की थी कि एक साल में रियासत में एक लाख बहालियां होंगी। मांझी हुकूमत इस पर अमल की तरफ बढ़ रही है।

रिज़र्वेशन सख्ती से लागू करें

वजीरे आला ने रिज़र्वेशन दस्तूरुल अमल को सख्ती से लागू करने और रोस्टर को रफ्तार देने के लिए इंतेजामिया महकमा में रिज़र्वेशन कमीशन की तैनात करने को भी कहा। इम्तिहान में आईटी और ई-गवर्नेंस को बढ़ावा दिए जाने का भी उन्होंने हिदायत दिया।

19 अक्टूबर को हो सकती है सिपाही बहाली इम्तिहान

रियासत में सिपाही के 11783 ओहदे के लिए अक्टूबर में तहरीरी इम्तिहान होगी। मुमकिन तारीख 19 अक्टूबर है। मरकज़ी सेलेक्शन पर्षद ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जल्द ही इम्तिहान की तारीख का ऐलान की जाएगी। पहली बार इंटर पास उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT