अब चौकीदारी करने की जिम्मेदारी हमारी- शिवराज सिंह चौहान

अब चौकीदारी करने की जिम्मेदारी हमारी- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 का परिणाम आने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे 13 साल राज्य की सेवा करने का मौका मिला। मैंने मुख्यमंत्री बनकर नहीं परिवार का सदस्य बनकर सरकार चलाने की कोशिश की। जितनी क्षमता मुझमें थी मैंने अपनी टीम के साथ जनता के कल्याण की कोशिश की। जिस वक्त हमने सत्ता संभाली थी प्रदेश बदहाली की स्थिति में था। सड़क, बिजली पानी जैसे मुद्दे अहम थे। शिवराज सिंह ने कहा, “किसी का दिल दुखे, ऐसा काम मैं कभी नहीं करता हूं। अगर मेरे कार्यकाल के दौरान साढ़े सात करोड़ मध्य प्रदेश वासियों का दिल दुखा हो तो मैं क्षमाप्रार्थी हूं। हम हमारे केंद्रीय नेतृत्व के आभारी हैं। ये बात सत्य है कि 2009 में हमने 38 प्रतिशत वोट हासिल किए थे सीटें मिली थी 140 से ज्यादा लेकिन इस बार वोट प्रतिशत ज्यादा है लेकिन सीटे कम हैं।”

 

इस हार का ज़िम्मेदार मैं

शिवराज सिंह ने कहा कि केंद्र की इतनी बेहतरीन योजनाओं, राज्य सरकार की बेहतरीन योजनाओं के बावजूद भी यदि राज्य में हम हारे हैं तो इसके लिए जिम्मेदार मैं हूं। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में जो वचन दिए हैं, मुझे विश्वास है कि वे अपने वायदे को पूरा करेगी। उन्होंने कहा था कि 10 दिन में यदि हमारे सीएम ने कर्ज माफ नहीं किया तो हम उसे बदल देंगे। तो हम चाहते हैं कि कांग्रेस की भावी सरकार ऐसा करे। शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश के हित के जहां जरूरत होगी मैं साथ खड़ा होऊंगा। अब चौकीदारी करने की जिम्मेदारी हमारी है। हम चुप बैठने वालों में नहीं हैं। नेता प्रतिपक्ष तो पार्टी तय करेगी, लेकिन हम नेता तो है ही भाई।

 

2019 हमारी प्राथमिकता

अगले उद्देश्य के बारे में बोलते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 2019 में वापस बीजेपी की सरकार बनवाना हमारी प्राथमिकता। प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा, “मैं मध्य प्रदेश के सभी मीडिया बंधुओं का आभारी हूं। हमें अपेक्षाओं के अनुरूप परिणाम नहीं मिले। हमारे विपक्षी दल कांग्रेस को भी जनता ने स्पष्ट जनादेश नहीं दिया है। वोट प्रतिशत में हम कांग्रेस से आगे हैं। लेकिन लोकतंत्र में संख्या का महत्व है। थोड़ी सी सीट कांग्रेस की ज्यादा आई है। एमपी की जनता के इस आदेश का हम सम्मान करते हैं। मैं बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत के लिए धन्यवाद करता हूं।”

Top Stories