अब टीवी डिबेट्स में कांग्रेस नहीं भेजेगी अपने प्रवक्ता !

अब टीवी डिबेट्स में कांग्रेस नहीं भेजेगी अपने प्रवक्ता !

हाल ही में आए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के नतीजों में करारी शिकस्त झेलने के बाद कांग्रेस समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की राह पर चल पड़ी है। पार्टी ने गुरुवार को जानकारी दी है कि वह पार्टी के प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट्स में शामिल होने के लिए नहीं भेजेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर लिखा, ‘कांग्रेस ने एक महीने तक के लिए टीवी डिबेट्स में प्रवक्ताओं को नहीं भेजने का फैसला लिया है। ऐसे में सभी मीडिया चैनल्स/संपादकों से निवेदन है कि वे कांग्रेस के प्रतिनिधियों को अपने शो में हिस्सा न बनाएं।’

बता दें कि इससे पहले चुनाव में हारने के बाद समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी का पक्ष रखने के लिए मनोनित किए गए पैनलिस्टों का मनोयन रद्द कर दिया था। पार्टी ने स्पष्ट रूप से निर्देश दे दिया है कि कोई भी मनोनित पैनलिस्ट अब मीडिया के सामने बिना अनुमति के पक्ष नहीं रखेगा।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव के दौरान प्रदेश भर में वरिष्ठ नेताओं को मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया में पार्टी की तरफ से डिवेट में हिस्सा लेने के लिए पैनलिस्ट मनोनीत किया था। चुनाव खत्म होने के बाद 24 मई को पार्टी ने एक निर्देश पत्र जारी कर दिया है। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने पत्र लिखकर कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर सभी पैनलिस्टों का मनोनयन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

Top Stories