Sunday , December 17 2017

अब डेबिट कार्ड पर भी लगेगी आपकी फोटो, एसबीआई में सुविधा है मौजूद

नई दिल्ली :  अगर आप अपने डेबिट कार्ड पर खुद की फोटो चाहते हैं तो आपको कुछ ही मिनटों में पर्सनलाइज्ड डेबिट कार्ड मिल जाएगा। बस इसके लिए आपको एक सरल प्रक्रिया से गुजरना होगा।  ये सुविधा एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की है।

एसबीआई के मुताबिक पर्सनलाइज्ड डेबिट कार्ड हासिल करने के लिए ग्राहक को SBI IN TOUCH में खाता खुलवाना होगा। एसबीआई ने ये सेवा देश के 143 जिलों में शुरू की है। इस सेवा के जरिए आप बिना लाइन में लगे अपना काम बैंक में जल्द से जल्द करवा सकते हैं। ये सुविधा ग्राहकों का कीमती समय बचाने के लिए शुरू की गई है।

एसबीआई के मुताबिक आप उनकी sbiINTOUCH ब्रांच में जाइए। वहां पर आप ‘AOK’ कियोस्क के जरिए अपना खाता खोलिए। इस खाते को खोलने में आपको बस कुछ ही मिनट लगेंगे। इसके लिए आसान प्रक्रिया है जो बैंक कर्मचारी आपको बता देंगे। इसके बाद DCPK कियोस्क के जरिए आप अपना फोटो लगा हुए डेबिट कार्ड भी चंद मिनटों में हासिल कर सकते हैं।

इसके अलावा यहां आपको कैड डिपोजिट और चेक डिपोजिट मशीनें मिलेंगी, जिनकी मदद से आप बिना लाइन में लगे खुद अपना पैसा और चेक जमा कर सकते हैं। वहीं पासबुक प्रिटिंग, स्टेटमेंट जैसी सुविधा भी इन ब्रांचों में मौजूद रहेगी। अगर तकनीकी रूप से आपको कोई दिक्कत आती है तो एसबीआई के कर्मचारी आपको वहां जानकारी देने के लिए मौजूद रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT