अब तुर्की के बदले का वक़्त आ गया है- एर्दोगन

अब तुर्की के बदले का वक़्त आ गया है- एर्दोगन
Click for full image

सोमवार को अपने उद्घाटन संबोधन में राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगान ने कहा कि तुर्की आधिकारिक तौर पर सरकार की एक नई राष्ट्रपति प्रणाली हासिल करने के बाद अब तुर्की एक नई शुरुआत कर रही है।

राजधानी अंकारा में राष्ट्रपति परिसर में कई तुर्की और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से बात करते हुए, एर्दोगान ने कहा- सरकार की एक राष्ट्रपति प्रणाली के साथ, हम सरकार की एक नई प्रणाली में जा रहे हैं जो लगभग 150 साल की खोज से काफी दूर है लोकतंत्र और हमने अपने 95 वर्षीय गणराज्य के इतिहास के माध्यम से क्या अनुभव किया है। अब तुर्की के बदले का वक़्त आ गया है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, एर्दोगान ने कहा, हम जागरूकता के साथ अपने देश के योग्य होने की कोशिश करेंगे सिर्फ उन्होंने नहीं जिन्होंने हमे वोट दिया है बल्कि तुर्की के 81 मिलियन नागरिकों को योग्य बनाएँगे।

एर्दोगान ने कहा की तुर्की के लोकतंत्र को नुक्सान पहुंचाने के लिए 18 हज़ार से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है क्योंकि हम देश के लोकतंत्र के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे।

इस दौरान रूसी प्रधान मंत्री दिमित्री मेदवेदेव, वेनेज़ुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो और कतरी अमीर शेख तामीम बिन हमद अल तानी मौजूद रहे।

साभार- ‘वर्ल्ड न्यूज हिन्दी’

Top Stories