Monday , December 18 2017

अब देहि बैंक में भी एटीएम की सहुलत

भागलपुर 18 जून : दीगर बैंकों की तरह अब बिहार इलाकाई देहि बैंक भी अपने गाहकों को भी एटीएम की सहुलत मिलेगी। ओहदेदारों के मुताबिक वह भी एक माह के अन्दर बैंक अपने गाहकों के लिए रूपे कार्ड(एटीएम) जारी किया जायेगा। यह कार्ड मुल्की तकनीक प

भागलपुर 18 जून : दीगर बैंकों की तरह अब बिहार इलाकाई देहि बैंक भी अपने गाहकों को भी एटीएम की सहुलत मिलेगी। ओहदेदारों के मुताबिक वह भी एक माह के अन्दर बैंक अपने गाहकों के लिए रूपे कार्ड(एटीएम) जारी किया जायेगा। यह कार्ड मुल्की तकनीक पर मुब्नी होने के साथ-साथ इन्तेहाई महफूज होगा।

क्या है रूपे कार्ड

अफसरों के मुताबिक गाहकों को नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआइ) को एटीएम कार्ड लिए कांट्रेक्ट दिया जा रहा है। उनकी तरफ से ही डिजाइन किया गया एटीएम कार्ड होगा। यह पूरी तरह से डोमेस्टिक कार्ड होगा। अब तक बैंकों की तरफ से गैर मुल्की तकनीक पर मास्टर कार्ड या वीजा कार्ड दिया गया है। उन्होंने बताया कि बैंकों के ट्रांजेक्शन खर्च में कटौती करने के लिए रिजर्व बैंक की तरफ से इजाजत मिली है।

पहले मरहले में खुलेगा ब्रांच एटीएम

अफसरों ने बताया कि पहले मरहले में ब्रांच एटीएम खोला जायेगा। इसके बाद दूसरे मरहले में ऑफ साइड के तहत बाजार, चौक -चौराहे या ब्लाक हेड क्वार्टर बाजार में एटीएम खोले जायेंगे।

लिया जायेगा दरख्वास्त

इसके लिए देहि बैंक की शाखाओं की तरफ से जल्द ही गाहकों से दरख्वास्त मांगा जायेगा। दरख्वास्त को लेकर नोटिस निकाली जायेगी। यह अमल एक -दो हफ्ता में पूरी कर ली जायेगी। अफसरों ने बताया कि देहि बैंक के गाहक कहीं भी, किसी भी बैंक के एटीएम मशीन से रुपये निकाल सकेंगे, क्योंकि देहि बैंक भी दीगर बैंकों की तरह काम करने लगा है।

TOPPOPULARRECENT