Monday , July 23 2018

पाकिस्तान का एक्शन प्लान: भगवा आतंकवाद और मोदी की विचारधारा पर किया जायेगा हमला

इस्लामाबाद: भारत की ओर से  की गई’ सैन्य कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत को जवाब देने के लिए अलग तरह की रणनीति बनाने जा रहा है। भारत के प्रधानमंत्री मोदी के बलूचिस्तान के मुद्दे को हवा देने से भड़की  पाकिस्तानी सरकार अब मोदी और आरएसएस की विचारधारा पर हमला करके भारत को घेरने के बारे में योजना बना रही है।

सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तानी सीनेट के एक अहम पैनल ने चेयरमैन और लीडर ऑफ द हाउस राजा जफारूल हक की भारत की ‘कमियों’ को पकड़ते बनाई गई रणनीति की 22 सूत्रीय गाइडलाइंस ऊपरी सदन ने मंजूरी दे दी है। इस रिपोर्ट में भारत की कमियों को निशाने पर रखा गया है जैसे कि ‘अलग-थलग पड़े मुस्लिम, सिख, ईसाई और दलितों के अलावा माओवादी हिंसा जैसे मुद्दे, मोदी और उनकी आरएसएस की हिंदुत्व विचारधारा और भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के मामले को उठाना।

गौरतलब है कि एक तरफ जहाँ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ देश के अंदर ही भारत के खिलाफ ठोस कदम न उठाए जाने के आरोप झेल रहे हैं। वहीँ उनके ख़ास दूत मुसाहिद हुसैन सैयद ने अमेरिका में मोदी को धमकी देते हुए कहा कि अगर भारत  ने बलूचिस्तान के मुद्दे में अपनी टांग अड़ाना बंद नहीं किया तो  वह भी भारत के घरेलू मामलों में दखल देगा।

मोदी के बलूचिस्तान पर दिए गए बयान का हवाला देते हुए सैयद ने कहा,’अगर भारत बलूचिस्तान का मुद्दा उठाना नहीं छोड़ेगा तो हम भी खालिस्तान, नगालैंड, त्रिपुरा, असम, सिक्किम और माओवाद पर जुड़े मामले को उठाना शुरू कर देंगे। हम ऐसा नहीं कर रहे हैं क्योंकि यह पड़ोसी देश के आतंरिक मामले में दखल होगा। लेकिन जब भारत अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो पाकिस्तान भी जैसे को तैसा जवाब देगा।’

TOPPOPULARRECENT