Monday , December 18 2017

अब मुंबई के एक व्यक्ति ने किया 2 लाख करोड़ के काले धन का खुलासा

नई दिल्ली। गुजरात के कारोबारी महेश शाह द्वारा 13860 करोड़ रुपये के काले धन के खुलासे के बाद अब मुंबई के एक व्यक्ति ने इनकम डेकेलियरेशन स्कीम (आईडी) के तहत दो लाख करोड़ रुपये के काले धन का खुलासा किया है। हालांकि आयकर विभाग ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दरअसल, मुंबई के जिस व्यक्ति के नाम पर दो लाख करोड़ के काले धन का खुलासा किया गया है, उस व्यक्ति के नाम का कोई व्यक्ति मुंबई के बांद्रा इलाके में नहीं रहता है। जो पता आईटी विभाग को दिया गया है, उस घर में पिछले सात सालों से कोई भी नहीं रहता है। वित्त मंत्रालय ने आई डी के तहत घोषित काले धन को संशोधित कर 67382 करोड़ रुपये कर दिया है। इससे सरकार को सीधे आय के रूप में 30000 करोड़ रुपये से थोड़ा अधिक मिलेगा। हालांकि इसमें दो बड़ी राशि के प्रवेश बयोरों को शामिल नहीं किया गया है।

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि आयकर विभाग ने अहमदाबाद स्थित महेश कुमार चंपक लाल शाह द्वारा 13860 करोड़ रुपये की घोषणा पर विचार नहीं किया है। शाह ने उन नेताओं और व्यापारियों के नाम सार्वजनिक करने की धमकी दी है, जिसके लिए वे काम कर रहे थे।

TOPPOPULARRECENT