अब यूपी के इस शहर में महौल खराब करने की कोशिश, किया गया पुलिस बल तैनात!

अब यूपी के इस शहर में महौल खराब करने की कोशिश, किया गया पुलिस बल तैनात!

बुलंदशहर हिंसा के बाद में गौतम बुद्ध नगर में भी माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। यहां के जारचा कोतवाली एरिया के बिसाहड़ा गांव स्थित प्यावली में डॉक्टर आंबेडकर की प्रतिमा भी पथराव किया गया। सूचना मिलने पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने गुस्साई भीड़ को शांत कराया। पुलिस ने प्रतिमा की सुरक्षा करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है। मामले को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं प्रतिमा की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ—साथ गांव की भी एक टीम बनाई गई है। यह टीम पुलिस के साथ मौजूद रहेगी।

जानकारी के अनुसार, जारचा कोतवाली क्षेत्र के प्यावली गांव में डॉक्टर आंबेडकर की प्रतिमा है। प्यावली भी बिसाहड़ा गांव के पास है। 28 सितम्बर 2015 को कथित गोमांश को लेकर अखलाक नाम के व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

बताया गया है कि बाइक सवार असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने के लिए बाबा साहिब की प्रतिमा पर पथराव कर दिया। दरअसल में गुरुवार को प्रतिमा के पैर का नाखून व कोट का बटन टूटा हुआ था। प्रतिमा के आस-पास पत्थर के टूकड़े पड़े हुए थे।

जब ग्रामीण प्रतिमा के पास पहुंचे तो भड़क गए। इस दौरान ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस के सीनियर अफसर भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। यहां कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को शांत कराने के बाद में कार्रवाई का आश्वासन दिया।

दादरी सीओ अवनीश कुमार ने बताया कि घटना को देखते हुए क्षेत्र की सभी डॉ0 अंबेडकर की प्रतिमाओ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ग्रामीणों की भी एक-एक कमिटी बनाई जा रही है। इस कमिटी में भी पुलिसकर्मी में तैनात रहेंगे।

साभार- ‘पत्रिका’

Top Stories