अब रियलिटी शो में ये सब होगा . . .

अब रियलिटी शो में ये सब होगा . . .
आमतौर पर रियलटी शो में हिस्सा लेने वाले करोड़पति बनते है, कुछ शादी करते हैं तो कुछ हिम्मत वाले साबित होते हैं। लेकिन रियलटी शो में 'Virginity' की बोली लगने के ऐलान ने लोगों को चौंका दिया है।

आमतौर पर रियलटी शो में हिस्सा लेने वाले करोड़पति बनते है, कुछ शादी करते हैं तो कुछ हिम्मत वाले साबित होते हैं। लेकिन रियलटी शो में ‘Virginity’ की बोली लगने के ऐलान ने लोगों को चौंका दिया है।

जी हां, ऑस्ट्रेलियाई फिल्ममेकर जस्टिन सिसले, ‘वर्जिन वांटेड’ नाम का रियलिटी शो चलाने पर गौर कर रहे हैं। इस रियलटी शो में अपनी ‘Virginity’ नीलाम करने की खाहिशमंद लोग शामिल होंगे और टीवी पर ही उनके ‘Virginity’ की नीलामी होगी।

सिसले वही फिल्ममेकर हैं जिन्होंने कैटरीना मिग्लोरिनी नामी तालेबा की तरफ से ऑनलाइन ‘Virginity’ की बोली और बोली जीतने वाले के साथ बिताए कैटरीना के पलों से मुताल्लिक डाक्यूमेंट्री बनाई थी।

हालांकि ‘Virginity’ की बोली से जुड़ा ये रियलटी शो कानूनी, सामाजी और अखलाकी मफरूजात (Moral beliefs) पर कितना खरा उतरता है ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन इतना तय है कि इसे सिसले ने सनसनी फैला दी है।

हफपोस्ट से बातचीत में सिसले ने बताया कि मिग्लोरिनी की डॉक्यूमेंट्री बनाने के बाद दुनियाभर से उन्हें करीब 500 वीडियो मिले हैं। इन वीडियों में लोगों ने खुद को नीलाम करने की ख्वाहिश जताई है और वजह भी बताया है कि क्यों उन्हें इस शो के लिए चुना जाना चाहिए।

सिसले का दावा ‌है कि उनके शो में कुछ ऐसा है जिससे किसी खातूनके वर्जिन होने का आकलन ‌किया जा सकता है। सिसले के इस बयान से एक तरफ डॉक्टरों ने नाराजगी जताई है वहीं दूसरी ओर सामाजी मोर्चे पर सिसले के फंसने के इम्कान बढ़ गए है।

सबसे खास बात, कानूनी शख्सियातो का कहना है कि अपने इस शो की वजह से सिसले सेक्स ट्रै‌फकिंक के मामले में भी फंस सकते हैं।

‍‍‍‍——-बशुक्रिया: अमर उजाला

Top Stories