Wednesday , February 21 2018

अब स्कूलों का घेराव करेंगे गार्जियन, दर्ज कराई अपनी शिकायत

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए अब गार्जियन स्कूलों का घेराव करेंगे और स्कूल के सामने ही मुजाहिरा भी करेंगे। यह फैसला जुमा को अलबर्ट एक्का चौक पर गार्जियन के लिए लगे कैंप में लिया गया। साबिक़ एमपी और भाकपा लीडर भुवनेश्वर

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए अब गार्जियन स्कूलों का घेराव करेंगे और स्कूल के सामने ही मुजाहिरा भी करेंगे। यह फैसला जुमा को अलबर्ट एक्का चौक पर गार्जियन के लिए लगे कैंप में लिया गया। साबिक़ एमपी और भाकपा लीडर भुवनेश्वर मेहता ने कहा कि तमाम जिलों के डीसी अखबारों में बयान कुछ दे रहे हैं और हकीकत में स्कूल में हो कुछ और रहा है। तमाम स्कूल एनुअल चार्ज और डेवलपमेंट मद में फीश ले ही रहे हैं।

जबकि कई जिलों में डीसी ने ऐसा नहीं करने का तहरीरी हुक्म जारी कर दिया है। मेहता ने कहा कि इन सब बातों को देखते हुए अब स्कूलों का घेराव गार्जियन को करना होगा। भाकपा के कारकुनान इसके लिए तैयार हैं। जबतक गार्जियन स्कूल के सामने धरने पर नहीं बैठेंगे, इनकी मनमानी पर रोक नहीं लगेगी। उन्होंने पूछा कि जब वजीरे आला ने पांच दिन पहले तमाम डीसी को ये हिदायत दिया कि स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की कार्रवाई करें, फिर डीसी कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं।

सरकारी स्कूलों की खराब हालत की वजह से प्राइवेट स्कूलों की मनमानी

मेहता ने रियासत के सरकारी स्कूलों पर भी तनकीद की। कहा, अरबों रुपए खर्च के बाद भी इनकी हालत इतनी खराब है कि कोई भी पैसे वाला गार्जियन इन स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहता। यही वजह है कि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी और बढ़ गई है। अगर रियासत के सरकारी स्कूल बेहतर हो जाएं, तो प्राइवेट स्कूलों की मनमानी अपने आप रुक जाएगी।

शिकायतों का नहीं रुक रहा सिलसिला

गार्जियन की शिकायतें दर्ज कराने के लिए फेडरेशन ऑफ झारखंड गार्जियन यूनियन की तरफ से अलबर्ट एक्का चौक पर जुमा को तीसरे दिन कैंप लगाया गया। इसमें 150 से ज्यादा गार्जियन ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। मौके पर फेडरेशन के सदर अजय राय, भाकपा के रियासती जेनरल सेक्रेटरी केडी सिंह ने प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ सड़क पर उतरने की बात कही। झारखंड रियासत कांग्रेस कमेटी के तर्जुमान राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि स्कूल इंतेजामिया गार्जियन को यकीन में लेकर ही कोई फीश मुकर्रर करे। रांची जिला शहर कांग्रेस कमिटी के वर्किंग कमेटी के सदर संजय पांडेय ने कहा कि किसी भी सूरत में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी।

रियासती हुकूमत से बिला ताखीर कार्रवाई की मांग

रियासती खातून कांग्रेस सदर आभा सिन्हा ने रियासती हुकूमत से इस संगीन मुद्दे पर बिला ताखीर कार्रवाई करने की मांग की। झारखंड चैंबर के जेनरल सेक्रेटरी पवन शर्मा ने कहा कि इस तरह फीस इजाफा पर रोक लगनी ही चाहिए। जल्द ही चैंबर भवन में स्कूल, गार्जियन और हुकूमत के नुमाइंदों के दरमियान बहस कराई जाएगी। ताकि कोई हल निकाला जा सके। 18 अप्रैल को हरमू में सुबह आठ बजे कैंप के जरिये शिकायत पेटी लगा कर दरख्वास्त लिए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT